Site icon https://www.nandanews.com

हार्दिक पांड्या को तलाक के बाद नताशा को देनी होगी 70%प्रॉपर्टी! जाने हार्दिक पांड्या की नेटवर्थ? आईए जानते हैं आलीशान घर, कारों का कलेक्शन के बारे में और कौन कौन से ब्रांड से जुड़े हुए हैं?

हार्दिक पांड्या को तलाक के बाद नताशा को देनी होगी 70%प्रॉपर्टी! जाने हार्दिक पांड्या की नेटवर्थ? आईए जानते हैं आलीशान घर, कारों का कलेक्शन के बारे में और कौन कौन से ब्रांड से जुड़े हुए हैं?

मीडिया खबरों की मानें तो हार्दिक पांड्या बहुत ही मुश्किल दौर से गुज़र रहे हैं जिसका असर उनके आईपीएल मैचों के दौरान दिखाई भी दिया क्योंकि इस आईपीएल में हार्दिक गेंद और बल्ले दोनों से ही असर दिखाने में नाकामयाब रहे।

बता दूं कि हार्दिक पांड्या ने गुजरात टाइटंस की कप्तानी को छोड़कर मुंबई इंडियंस का दामन थामा था लेकिन मुंबई इंडियन के सपोर्टरों और रोहित शर्मा के फैंस ने उन्हें काफी क्रिटिसाइज भी किया था क्योंकि रोहित शर्मा को कप्तानी से हटाकर उन्हें मुंबई इंडियंस का कप्तान बनाया गया था ऐसे में रोहित शर्मा के फैंस नाराज हो गए।

अब खबर यह आ रही है कि उनकी निजी जिंदगी में सब कुछ ठीक नहीं चल रहा है इनकी पत्नी नताशा से उनके सम्बन्ध ठीक नहीं चल रहा है।

अगर हार्दिक पंड्या का उनकी पत्नी नताशा स्टेनकोविक से तलाक होता है और उन्हें अपनी 70% प्रॉपर्टी देनी पड़ सकती है अगर ऐसा होता है तो भारतीय स्टार क्रिकेटर की संपत्ति काफी कम हो जाएगी। आइए जानते हैं अभी मुंबई इंडियंस के कप्तान के पास कुल कितनी संपत्ति है और ये कितनी लग्जरी लाइफ जीते हैं?

इतनी है हार्दिक पंड्या की नेटवर्थ हार्दिक पंड्या अपनी रॉयल और लक्जरी लाइफ को लेकर अक्सर चर्चा में बने रहते हैं। क्रिकेट की पिच पर अपने ऑलराउंड परफॉरमेंस से फैंस के दिलों पर छा जाने वाले हार्दिक कमाई के मामले में भी बहुत आगे हैं।

हार्दिक पांड्या की कुल नेटवर्थ (Hardik Pandya Net Worth)

विभिन्न रिपोर्ट के मुताबिक, स्टार क्रिकेटर की कुल नेटवर्थ (Hardik Pandya Net Worth) लगभग 11.4 मिलियन डॉलर यानि 95 करोड़ रुपये से अधिक है। यही नहीं उनकी क्रिकेट मैच के अलावा ब्रांड एंडोर्समेंट और सोशल मीडिया के जरिए भी उनकी खूब कमाई होती है।

बात की जाय उनकी कामयाबी की तो बहुत कम समय में ही उन्हें यह कामयाबी हासिल हो गई।

हार्दिक पंड्या ने साल 2016 में टी 20 में और अंतर्राष्ट्रीय वनडे क्रिकेट में डेब्यू किया था। जिस प्रकार हार्दिक का क्रिकेट करियर के तेजी से बढ़रहा था उसी के हिसाब से इनकी कमाई भी उसी रफ्तार से आगे बढ़ी है।

अगर हार्दिक की मैच फीस (Hardik Pandya Mach Fees) की बात करें तो उनके करियर ग्रोथ में इजाफा के साथ उनके संपति में भी काफी ग्रोथ हुई है। उनकी कमाई का सबसे अहम जरिया क्रिकेट ही है और वे IPL और BCCI की ओर से दी जाने वाली फीस से अच्छी कमाई कर लेते हैं।

हार्दिक पंड्या की महीने में अनुमानित कुल कमाई


हार्दिक पांड्या को अपने शुरुआती जीवन में आर्थिक दिक्कतों का सामना पड़ा है लेकिन आज हार्दिक पंड्या के पास बेशुमार दौलत है। जानकारों और विभिन्न रिपोर्ट्स के अनुसार, हार्दिक पांड्या को टी20 मैच के लिए 15 लाख रुपये,प्रति वन-डे मैच में 20 लाख रुपये और टेस्ट मैच में 30 लाख रुपये मिलते हैं। 2023 के मुताबिक, IPL की बात करें गुजरात टाइटन्स से 15 करोड़ रुपये बतौर फीस मिलती थी।

हालांकि अब वे मुंबई इंडियन्स के कप्तान हैं जिसके लिए उनको लगभग 16 करोड़ रूपये के आसपास सैलरी मिलती है। एक अनुमान के मुताबिक़ हार्दिक की कुल मंथली कमाई 1.5 करोड़ रुपये के लगभग होती है।

आलीशान घर के मालिक हैं हार्दिक

हार्दिक पांड्या का घर (Hardik Pandya House) भी काफी लग्जरी और शानदार है। साल 2016 में लगभग 6000 वर्ग फीटमें फैला एक आलिशान घर गुजरात के वडोदरा के पॉश एरिया दिवालीपुरा में खरीदा था। आज इस घर की अनुमानित कीमत करीब 3.6 करोड़ रुपये बताई जा रही है। रिपोर्ट्स की मुताबिक, हार्दिक ने कई रीयल-एस्टेट प्रॉपर्टीज में इन्वेस्टमेंट (Real Estate Investment) किया हुआ है और देशभर में उनकी कई अचल संपत्तियां भी हैं।

हार्दिक के कार कलेक्शन का नहीं कोई जोड़

हार्दिक अपनी लक्जरी लाइफ के लिए जानें जाते हैं इसलिए उनके घर और स्टाइल के साथ ही उनके कारों का कलेक्शन भी शानदार है। पंड्या के कलेक्शन में लगभग सभी लक्जरी कंपनियों की कारों का कलेक्शन है। आईए एक नज़र डालते हैं –

रोल्स रॉयस (Rolls Royce)- 6 करोड़ रुपये अनुमानित कीमत

लेम्बोर्गिनी (Lamborghini Huracan EVO)- 4 करोड़ अनुमानित कीमत।
इनके अलावा और भी बहुत सी लक्जरी कारों का कलेक्शन है हार्दिक के पास जैसे
Range Rover Vogue,
Audi A6,
Porsche Cayenne,
Mercedes G-wagon,
Jeep Compass,
Toyota Etios

आदि लक्जरी कारें शामिल है।

पंड्या इन बड़े ब्रांड से जुडे हैं

हार्दिक पांड्या,सोशल मीडिया पर भी खासे चर्चित क्रिकेटर हैं। कई बड़े ब्रांडों को एंडोर्स करके भी वे खूब पैसा बनाते हैं आईए जानते हैं कौन कौन से ब्रांड से जुड़े हुए हैं

SG Cricket
BoAt,
Dream11,
Gulf Oil India,
Amazon Alexa,
Star Sports Monster Energy
Xlerate,
Souled Store,
Villain,
Reliance Retail,
Sin Denim
जैसे कई बड़े ब्रांडों के साथ जुड़े हुए हैं। जिससे उनकी मोटी कमाई होती है।

हमारा यह लेख आपको कैसा लगा कमेंट बॉक्स में हमें जरूर बताएं, साथ हमारे ब्लॉग को इसी प्रकार पढ़ते रहें। धन्यवाद

Exit mobile version