Shubhman Gill Net worth,Car Collection and Lifestyle : आलिशान गाड़ियों के शौक़ीन है शुभमन गिल, लव लाइफ को लेकर भी रहते है सुर्खियों में 

Shubhman Gill

Shubhman Gill Net worth,Car Collection and Lifestyle : आलिशान गाड़ियों के शौक़ीन है शुभमन गिल, लव लाइफ को लेकर भी रहते है सुर्खियों में 

Shubhman Gill Net Worth : एक किसान परिवार में शुभमन गिल (Shubman Gill) का जन्म 8 सितंबर 1999 को हुआ था। शुरुआती शिक्षा पंजाब में ही पूरी हुई। शुबमन गिल ने अपनी मैट्रिक की परीक्षा पंजाब के मोहाली स्थित मानव मंगल स्मार्ट स्कूल से पास की।

हालाँकि, वह अपनी पढ़ाई आगे जारी नहीं रख सके क्योंकि उन्हें 17 साल की उम्र में भारतीय अंडर -19 क्रिकेट टीम के लिए चुना गया था। आईपीएल करियर की देखें तो उनके दमदार प्रदर्शन के चलते उनकी कमाई भी साल-दर-साल तेजी से बढ़ी है।

31 करोड़ रुपये से ज्यादा की संपत्ति

शुभमन गिल (Shubman Gill) के आईपीएल करियर की देखें तो उनके दमदार प्रदर्शन के चलते उनकी कमाई भी साल-दर-साल तेजी से बढ़ी है। दाएं हाथ का यह इस युवा बल्लेबाज को साल 2018 में आईपीएल में शामिल किया गया।
शुभमन गिल ने 2018 में कोलकाता नाईट राइडर्स की ओर से खेलते हुए आईपीएल में डेब्यू किया था। उस सीजन KKR ने उन्हें 1.8 करोड़ रुपये में खरीदा था। गिल ने 2018 आईपीएल में 203 रन बनाए थे।

वहीं आईपीएल 2022 के लिए हुए मेगा ऑक्शन में गुजरात टाइटंस ने गिल पर 8 करोड़ रुपये की मोटी रकम पर टीम में शामिल कर लिया। गुजरात टाइंटस के लिए खेलते हुए शुभमन गिल ने आईपीएल 2023 में सर्वाधिक रन बनाए और ऑरेंज कैप अपने नाम किया।

शुभमन गिल का अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट करियर (Shubman Gill International Career):
शुभमन गिल ने अपने लगातार शानदार प्रदर्शन को जारी रखा और 2019 में उन्हें भारत की अंतर्राष्ट्रीय क्रिकट टीम में खेलने का मौका मिल गया। 31 जनवरी 2019 को शुभमन गिल ने न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे में अपना इंटरनेशनल डेब्यू किया। हालांकि, गिल उस मैच में सिर्फ 9 रन बनाकर आउट हो गए थे।

 

इसके बाद 26 दिसंबर 2020 को गिल ने भारत के लिए टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू किया। मेलबर्न में खेले गए उस मैच में शुभमन गिन ने पहली पारी में 45 रन बनाए, जबकि दूसरी पारी में 35 रन बनाए थे।

वहीं, 18 जनवरी 2023 को न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे मुकाबले में शुभमन गिल ने दोहरा शतक लगाकर सबको चौंका दिया। उन्होंने 149 गेंदों पर 208 रनों की बेहतरीन पारी खेली। इस दौरान उन्होंने 9 छक्के और 19 चौके जड़े। इस पारी से शुभमन गिल वनडे इंटरनेशनल में दोहरा शतक जड़ने वाले सबसे युवा खिलाड़ी बन गए। गिल ने सिर्फ 23 साल की उम्र में वनडे में दोहरा शतक लगाने का कारनामा कर दिखाया।

इससे पहले यह रिकॉर्ड भारत के ही युवा बल्लेबाज ईशान किशन के नाम था, जिन्होंने 24 साल के उम्र में बांग्लादेश के खिलाफ खेलते हुए डबल सेंचुरी लगाई थी।

शुभमन गिल की कार कलेक्शन में शामिल है ये गाड़ियां (Shubhman Gill car collection )

रिपोर्ट की माने तो शुभमन गिल गाड़ियों के शौकीन हैं और वह कई महंगी गाड़ियों के मालिक हैं। उनके कार कलेक्शन में महिंद्रा थार है जो एक लग्जरी गाड़ी है वहीं उनके पास करीब करीब 1.5 करोड़ की रैंज रोवर गाड़ी भी है। शुभमन को महंगी और लग्जरी गाड़ियां खूब पसंद है और उनकी कई तस्वीरें सोशल मीडिया पर चर्चा में रहती है। अभी फिलहाल उनका कार कलेक्शन छोटा है लेकिन आने वाले समय में यकीनन क्रिकेटर और भी गाड़ियों के मालिक होंगे।

Cricket in Olympics – 2028 news update :क्रिकेट प्रेमियों के लिए बेहद सुखद ख़बर लास एंजिलिस ओलिंपिक 2028 में लगेंगे चौके-छक्के : 

BCCI से ग्रेड C से अनुबंध

शुभमन गिल को बीसीसीआई ग्रेड C अनुबंध के तहत 1 करोड़ रुपये मिलते हैं और इसके अलावा हर मैच के लिए शुभमन की फीस होती है। इन मैच के फीस सिड्युल के हिसाब से उस समय ही निर्धारित की जाती है वहीं रिपोर्ट की माने तो हर मैच के लिए शुभमन लाखों रुपये फीस लेते हैं।

शुभमन की कमाई का जरिया है ब्रांड एंड्रॉसमेंट

अगर Shubhman Gill की कमाई की बात हो रही है तो आपको बता दें कि उनकी कमाई का एक जरिया ब्रांड एंड्रॉसमेंट भी है। इसके अलावा शुभमन गिल ब्रांड एंडोर्समेंट से भी अच्छी खासी कमाई करते हैं। गिल CEAT, Nike, Fiama, Gillette जैसे अन्य लोकप्रिय ब्रांडो से जुड़े हैं।
यह बात सच है कि अभी उनके पास ज्यादा ब्रांड्स नहीं है लेकिन उनकी पॉपुलरिटी को देखते हुए यह साफ जाहिर है कि आने वाले समय में वह ब्रांड के जरिए करोड़ों की कमाई करेंगे।

इतने करोड़ के मालिक हैं शुभमन – Shubhman Gill Net worth 2023

शुभमन गिल के पास उनके होम टाउन फजिल्का (फिरोजपुर) पंजाब में एक आलीशान घर भी है जिसकी कीमत लाखों में है। इसके अलावा भी क्रिकेटर की कई शहरों में रियल स्टेट प्रॉपर्टी है। वहीं शुभमन गिल को 2022 और 2023 में आईपीएल टीम Gujarat Titans ने करीब 8 करोड़ में खरीदा था।

https://nandanews.com/virat-kohli%e0%a4%b5%e0%a4%bf%e0%a4%b0%e0%a4%be%e0%a4%9f-%e0%a4%95%e0%a5%8b%e0%a4%b9%e0%a4%b2%e0%a5%80-%e0%a4%a8%e0%a5%87-%e0%a4%b8%e0%a4%9a%e0%a4%bf%e0%a4%a8-%e0%a4%a4%e0%a5%87%e0%a4%82%e0%a4%a6/

 

क्रिकेटर की कमाई का जरिया सिर्फ क्रिकेट ही नहीं है। वहीं अगर सबकुछ को देखते हुए उनकी नेट वर्थ की बात की जाए तो वह वाकई चौंकाने वाली है। अगर रिपोर्ट्स की माने तो शुभमन की नेट वर्थ करीब 4 मिलियन डॉलर है यानी अगर इंडियन करेंसी में बात करें तो वह करीब 31 मिलियन रुपये के मालिक हैं। (Shubhman Gill Net worth 2023)

अपने अंडर-19 विश्व कप के दिनों में, शुबमन गिल ने जर्सी नंबर 7 पहनने का अनुरोध किया, जो उनका भाग्यशाली नंबर था। हालाँकि, चूंकि नंबर उपलब्ध नहीं था, इसलिए उन्होंने इसमें 7 और जोड़ने का फैसला किया और जर्सी नंबर 77 चुना।

सोशल मीडिया पर इन वजहों से चर्चा में रहते हैं शुभमन

शुभमन गिल अपनी ड्रेसिंग स्टाइल और लुक की वजह से खूब चर्चा में रहते हैं। लड़कियों के बीच वह अपने लुक की वजह से काफी डिमांडिंग हैं। हालांकि शुभमन गिल फिलहाल क्रिकेट के मैदान पर खूब तहलका मचा रहे हैं।(Shubhman Gill Lifestyle)

शुभमन गिल की Love Life

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो, भारतीय स्टार बल्लेबाज शुभमन गिल, सारा को डेट कर रहे हैं। लेकिन वह कौन सी सारा है, जिसे गिल डेट कर रहे हैं ये अभी तक स्पष्ट नहीं हुआ है।

दरअसल, क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर की बेटी सारा तेंदुलकर और सैफ अली खान की बेटी एक्ट्रेस सारा अली खान दोनों का नाम गिल के साथ जोड़ा जा चुका है।

शुभमन गिल का बचपन

शुभमन के पिता लखविंदर सिंह ने प्रैक्टिस के लिए अपने खेत में एक क्रिकेट मैदान और खेलने के लिए एक टर्फ पिच बनाई थी, शुभमन गिल बचपन में अपने खेत में क्रिकेट खेला करते थे और खेत के मजदूर उन्हें गेंदबाजी किया करते थे।वह गांव के लड़कों को शुभमन का विकेट लेने के लिए चुनौती देते और अगर वे सफल होते तो वह उन्हें इसके लिए 100 रुपये इनाम दिया करते थे।

जानिए गिल की पसन्द और नापसंद

ऑस्ट्रेलिया टीम के खिलाफ खेलना पसंद है। गिल के पसंदीदा क्रिकेटर विराट कोहली, सचिन तेंदुलकर हैं।उनका पसंदीदा फुटबॉल क्लब एफसी बार्सिलोना है और पसंदीदा फुटबॉलर लियोनल मेसी।


पसंदीदा हीरोइन रश्मिका मंदाना और पसंदीदा हीरो ऋतिक रोशन हैं। शुभमन गिल न ही धूम्रपान करते है और न ही शराब पीते है।अगर शुभमन के पसंदीदा खाना की बात करें तो उन्हें बटर चिकन खाना बहुत पसंद है।

Leave a comment