Site icon https://www.nandanews.com

BSF Assistant commondent recruitment 2024:बीएसएफ में सहायक कमांडेंट (जल विंग) के पद के लिए सीधी भर्ती! जानिए योग्यता, आयुसीमा आदि के बारे में।

BSF jawans

Image credit to BSF website

BSF Assistant commondent recruitment 2024:बीएसएफ में सहायक कमांडेंट (जल विंग) के पद के लिए सीधी भर्ती! जानिए योग्यता, आयुसीमा आदि के बारे में।

सीमा सुरक्षा बल, गृह मंत्रालय, भारत सरकार में जल विंग के सहायक कमांडेंट (जल विंग) के लिए निम्नलिखित पदों हेतु आवेदन आमंत्रित किए गए हैं जिसका विवरण नीचे दिया गया है –
बीएसएफ में सहायक कमांडेंट (जल विंग) के पद पर सीधी भर्ती के लिए संक्षिप्त विज्ञापन-2024

  1. सीमा सुरक्षा बल, गृह मंत्रालय, भारत सरकार में जल विंग के सहायक कमांडेंट (जल विंग) (समूह ‘ए’ जुझारू पद) के पद के लिए नीचे उल्लिखित रिक्ति को भरने के लिए पात्र पुरुष भारतीय नागरिकों से ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए जाते हैं-

यूआर 01

ईडब्ल्यूएस 00

ओबीसी 00

एससी 01

कुल 02

टिप्पणीः

  1. आवेदन केवल ऑनलाइन माध्यम से ही स्वीकार किये जायेंगे।
  2. आवेदन स्वीकार करने की अंतिम तिथि विस्तृत विज्ञापन के प्रकाशन की तिथि से 30 दिन होगी।
    1. प्रशासनिक कारणों से रिक्तियां बदल (बढ़ सकतीं हैं या घट सकती हैं) सकती है। बीएसएफ बिना कोई कारण बताए भर्ती में बदलाव करने, उसे रद्द करने या स्थगित करने का अधिकार सुरक्षित रखता है।
    2. कोई भी संशोधन / सूचना केवल आधिकारिक बीएसएफ वेबसाइट पर प्रकाशित की जाएगी।

उम्मीदवार अपडेट के लिए नियमित रूप से बीएसएफ मर्ती पोर्टल यूआरएल https://rectt.bsf.gov.in/ और बीएसएफ आधिकारिक वेबसाइट https://bsf.gov.in पर जाए या लॉग ऑन करें।

  1. यह पद युद्ध संबंधी तथा पूर्णतः अस्थायी प्रकृति का है।
  2. वेतनमानः मैट्रिक्स में वेतन मैट्रिक्स लेवल-10 (रु. 56.100-1,77,500/-)1
  3. राष्ट्रीयता/नागरिकताः- अभ्यर्थी भारत का नागरिक होना चाहिए।
  4. पात्रता की शर्तें:-

(क) आयु सीमा: 22 से 28 वर्ष के बीच।

(ख) शैक्षणिक योग्यताः किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से मरीन इंजीनियरिंग या मैकेनिकल इंजीनियरिंग या इलेक्ट्रिकल और इलेक्ट्रॉनिक्स इजीनियरिंग या ऑटोमोबाइल इंजीनियरिंग में स्नातक की डिग्री या समकक्ष ।

(ग) शारीरिक मानक परीक्षण (पीएसटी):

माप
पुरुष ऊंचाई- 165 सेमी

छाती बिना फुलाए- 81 सेमी फुलाकर 86 सेमी

वजन ऊंचाई के अनुरूप लेकिन 50 किलोग्राम से कम नहीं (वजन मेडिकल जांच परीक्षण के समय नापा जाएगा)

  1. अभ्यर्थियों की सलाह दी जाती है कि वे विस्तृत विज्ञापन देखने और ऑनलाइन आवेदन पत्र जमा करने के लिए https://rectt.bsf.gov.in पर जाएं, जी एम्प्लॉयमेंट न्यूज़ /रोजगार समाचार में विज्ञापन प्रकाशन के बाद बीएसएफ वेबसाइट पर उपलब्ध होगा।
  2. इस संबंध में कोई भी अतिरिक्त जानकारी / अधिसूचना केवल बीएसएफ वेबसाइट पर ही उपलब्ध होगी। इसलिए, उम्मीदवारों को समय-समय पर बीएसएफ वेबसाइट देखने की सलाह दी जाती है।
Exit mobile version