Monank Patel kaun hai ? मोनांक पटेल कौन हैं?| Monank Patel USA cricket team captain|

Monank Patel kaun hai ? मोनांक पटेल कौन हैं?| Monank Patel USA cricket team captain|

Monank Patel:मोनांक पटेल मूलांक पटेल भारतीय मूल के एक अमेरिकी क्रिकेटर हैं इनका पूरा नाम मोनांक दिलीपभाई पटेल है। मोनांक का जन्म 1 में 1993 को गुजरात राज्य के आनंद में हुआ था ।

मोनांक पटेल क्रिकेटर के तौर पर उपलब्धि

मोनांक राइट हैंड बैट्समैन और विकेटकीपिंग करते हैं अगर बात की जाए, मोनांक की टीमों की तो यूनाइटेड स्टेट ऑफ अमेरिका(USA) , गुजरात अंडर -16, गुजरात अंडर- 19, MI Emirates ,MI New York से आर्मी आदि टीमों से खेल चुके हैं।

मोनांक को 2010 में ग्रीन कार्ड प्राप्त करने के पश्चात स्थाई तौर पर यूनाइटेड स्टेट ऑफ अमेरिका में 2016 में न्यू जर्सी में बस गए। मोनांक को वर्ष 2018 में अमेरिकी क्रिकेट टीम में डेब्यू करने का मौका मिला।
अब वर्तमान में उनका नाम चर्चा में इसलिए आया कि उन्हें उस टीम का कप्तान बनाया गया है।

क्रिकेट कैरियर

अगर उनके करियर की बात की जाए तो 47 मैच की 47 पारियों में 3 बार नॉट आउट रहते हुए 1446 रन उच्चतम स्कोर 130 रन, 32.86 के एवरेज से 78.75 के स्ट्राइक रेट से दो शतक और 10 अर्धशतक लगाए हैं।

इसी प्रकार बात की जाए उनके T20 इंटरनेशनल करियर की तो 23 मैच की 20 पारियों में दो बार नॉट आउट रहते हुए 387 रन हाईएस्ट 68 रन 21.50 के औसत से बनाएं हैं। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 133.2 का रहा तथा दो अर्द्धशतक लगाए हैं।

निष्कर्ष:

आशा करते हैं कि आप इस लेख/ आर्टिकल को पढ़कर काफी लाभान्वित हुए होंगे। अगर यह लेख आपको पसंद आया हो तो अपने दोस्तों से भी शेयर कर सकते हैं अगर किसी तरह का कोई संदेह प्रश्न है तो आप हमें कमेंट के माध्यम से बता सकते हैं। जहां तक संभव होगा मैं आपके प्रश्न का उत्तर देने का प्रयास करूंगा।

डिसक्लेमर:

‘इस लेख में निहित किसी भी जानकारी/सामग्री/गणना की सटीकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है। विभिन्न सोशल मीडिया माध्यमों से संग्रहित कर ये जानकारियां आप तक पहुंचाई गई हैं। हमारा उद्देश्य महज सूचना पहुंचाना है, इसके उपयोगकर्ता इसे महज सूचना समझकर ही लें। इसके अतिरिक्त, इसके किसी भी उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता की ही रहेगी।’

Leave a comment