Site icon https://www.nandanews.com

Teacher self care team(TSCT) news: TSCt नए वर्ष 2024 में नए लक्ष्य की ओर, टीएससीटी बना अब तक मदद का मसीहा!

Teacher self care team(TSCT) news: TSCt नए वर्ष 2024 में नए लक्ष्य की ओर, टीएससीटी बना अब तक मदद का मसीहा!

आईए हम आपको बताते हैं कि छोटी-छोटी मदद से कैसे? मदद एक बहुत बड़ा पहाड़ खड़ा किया जा सकता है, ऐसा हम केवल का नहीं रहे हैं हमने करके दिखाया है और हमारी सोच है कि हम आने वाले इस नए वर्ष में एक नई ऊंचाई को छुएंगे और अपने दिवंगत साथियों की परिवारों का सहारा बनेंगे।

आज तक जो काम सरकारी नहीं कर पाई, वह काम TSCT ने करके दिखाया है इतने कम समय में TSCT ने जिस बुलंदी को छुआ है और उसकी लोकप्रियता को देखकर यह अंदाजा लगाया जा सकता है कि आने वाले दिनों में TSCT धीरे-धीरे केवल शिक्षा विभाग को ही नहीं अन्य विभागों को अपनी आगोश में ले सकता है।

कोविड-19 के बाद से हमारे शिक्षा विभाग में दिवंगत होने वाले पुरानी पेंशन भिहीन साथियों की मदद के लिए कोई आगे नहीं आया तब ऐसे में एक नए जोश क्रांति और नई सोच के साथ एक विचार पैदा हुआ जिसका नाम है टीचर सेल्फ केयर टीम अर्थात टीएससीटी।

TSCT की बुनियाद के विषय में बात की जाए तो TSCT बनाने में हमारे चंद्र साथियों का ही सहयोग था जब बनाया गया था तो ऐसी कल्पना भी नहीं की थी कि यह आने वाले बहुत कम समय में एक बहुत बड़ा जनसमूह तैयार हो जाएगा। जो निस्वार्थ भाव से एक दूसरे परिवार की मदद के लिए कंधे से कंधा मिलाकर खड़ा हो जाएगा।

यह सोच विचार और क्रांति लाने वाले TSCT के आदरणीय अध्यक्ष श्री विवेकानंद आर्य,सह संस्थापक एवम महामंत्री श्री सुधेश पांडे जी और अन्य साथियों ने मिलकर के पैदा किया।

जुलाई 2020 में संघ का उदय हुआ और मदद का सिलसिला शुरू किया गया जब शुरू हुआ तो हमारे बहुत कम साथी इससे परिचित थे सहयोग की संख्या कम थी और मात्र तीन दिवंगत परिवारों को शामिल किया जाता था लेकिन आज हमारी संख्या पूरे प्रदेश में बढ़ गई तो हमने धीरे-धीरे सहयोग संख्या को भी बढ़कर सहयोग छह सहयोग करना अनिवार्य कर दिया।

जो मदद ₹100 से शुरू हुई थी वही मदद अब घाट करके मात्र ₹30 पर आ पहुंची है ऐसा हमें विश्वास है कि जिस प्रकार से हमारे साथ ही इससे जुड़ रहे हैं और सहयोग के लिए आगे आ रहे हैं बहुत दिन दूर नहीं होगा जब हम इसे मात्र ₹10 अर्थात एक चाय के दम पर लेकर आएंगे।

आपको बता दें कि यह ₹30 से 6 परिवारों को की जाने वाली मदद आज 50 लाख से अधिक है ऐसा किसी बीमा कंपनी द्वारा भी रिटर्न नहीं दिया जा रहा लेकिन हम ऐसा मानते हैं कि हम दिवंगत परिवारों की मदद करके हम अपने ही परिवार के सदस्य का सहारा बन रहे हैं।

हमें खुशी है कि इस नई सुनामी में हमारे शिक्षा विभाग के साथियों शिक्षामित्र और अन्य देशों को भी शामिल करने का 24 दिसंबर 2023 की श्रद्धांजलि सभा में आदरणीय अध्यक्ष विवेकानंद जी द्वारा घोषणा कर दिया गया है इससे न केवल उन शिक्षामित्र और अनुदेशकों को मदद मिलेगी बल्कि देखा जाए तो वह हमारे ही परिवार के सदस्य हैं जो सरकारों द्वारा उपेक्षित हुए।

हम सबने सपना देखा था की 100 रू में अपने दिवंगत साथी की 1 करोड़ तक की मदद करेंगे और आज हम मात्र 30 रू में 50 लाख की मदद कर रहे हैं, अगर यह राशि 100 रू होती तो आज हम 1.5 करोड़ से ज्यादा की मदद कर रहे होते मतलब हमने अपना सपना पूरा कर लिया है।

आइए हम एक नया सपना देखते हैं उसे साकार करने में जुट जाते हैं: विवेकानंद

👉 मात्र 10 रू के सहयोग से 50 लाख की मदद।

अगर आप सबने इसी तरह साथ दिए विश्वास दिया तो भरोसा रखिए जल्द ही TSCT एक ऐसा मुकाम लायेगा की हर दिन 50 लाख देने में सक्षम होगा। सपना बड़ा है पर संभव है। अगर आप सबने साथ दिया तो जल्द ही हमारी संख्या 5 लाख को छू लेगी तब हमारी एकता की शक्ति इतनी बड़ी होगी की हम मात्र 10 रू के सहयोग से हर दिन 50 लाख जुटा लेंगे यानी हर माह 15 करोड़, यानी हर वर्ष 180 करोड़ की सहायता राशि जुटा लेंगे।

मतलब बुरे से बुरे हाल में हम महीने का 300 रू दे कर 15 करोड़ की सहायता पहुंचा सकते हैं,मतलब वार्षिक अधिकतम 3600 रू खर्च कर 180 करोड़ की सहायता पहुंचा सकते वो भी सिर्फ एकता के दम पर।

क्या जरूरत पड़ने पर हर दिन 10 रू देना किसी को भारी लगेगा? नही बिलकुल नहीं। हम में से हर कोई अपने साथी के परिवार के लिए 10 रू खर्च करने के पीछे नहीं हटेगा। हम ईश्वर से प्रार्थना करते है की हमारा हर साथी सुरक्षित रहे पर अगर बुरा वक्त आता भी है तो हम 10 रू का सहयोग कर 50 लाख देने में सक्षम रहेंगे वो भी हर दिन।

आपका अनुज

विवेकानंद

संस्थापक एवम अध्यक्ष

टीचर्स सेल्फ केयर टीम

उत्तर प्रदेश

श्रद्धांजलि सभा एवम शैक्षिक संगोष्ठी का आयोजन

आपको बता दें कि संगम नगरी प्रयागराज में 24 दिसम्बर को श्रद्धांजलि सभा एवम शैक्षिक संगोष्ठी का भव्य आयोजन किया गया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि कैबिनेट मंत्री माननीय श्री नन्द गोपाल गुप्ता नंदी जी की अनुपस्थिति में उनकी प्रतिनिधि के रुप मे उनकी पत्नी पूर्व मेयर श्रीमती अभिलाषा गुप्ता जी,विशिष्ट अतिथि सांसद श्रीमती रीता बहुगुणा जोशी जी, सांसद श्रीमती केशरी देवी पटेल जी, विधान परिषद सदस्य श्री सुरेन्द्र चौधरी जी रहे।

कार्यक्रम अध्यक्ष PES श्री सरोज कुमार मिश्रा जी,TSCT के संस्थापक एवम प्रदेश अध्यक्ष श्री विवेकानंद आर्य जी, सह संस्थापक एवम महामंत्री श्री सुधेश पांडेय जी, सह संस्थापक एवम प्रदेश प्रबंधक श्री महेन्द्र वर्मा जी, सह संस्थापक एवम प्रदेश कोषाध्यक्ष श्री संजीव रजक जी, खण्ड शिक्षा अधिकारी गण एवम समस्त प्रांतीय टीम, विभिन्न जिला टीम और कई संगठनों के पदाधिकारी उपस्थित रहे।

कार्यक्रम का शुभारंभ मां सरस्वती जी की मूर्ति पर माल्यार्पण के साथ हुआ, इसके बाद सभी अतिथियों ने दिवंगत शिक्षक साथियों को श्रद्धा सुमन अर्पित करते हुए उनके परिवार से मिलकर उन्हें सांत्वना दी एवम उनके हर सुख दुख में शामिल होने का आश्वासन दिया।सभी अतिथियों ने TSCT की कार्यप्रणाली एवम TSCT के संस्थापक,प्रदेश अध्यक्ष श्री विवेकानंद आर्य जी की दूरदर्शी सोच की भूरि भूरि प्रशंसा की।

इस अवसर पर प्रदेश अध्यक्ष श्री विवेकानंद आर्य जी ने जनवरी 2024 से TSCT परिवार में शिक्षा मित्र और अनुदेशकों को जोड़ने की घोषणा की।सभी आगंतुकों को इस श्रद्धांजलि सभा में शामिल होकर दिवंगत शिक्षकों को श्रद्धांजलि देने तथा उनके परिवार से मिलकर उन्हें सांत्वना देने के लिए बहुत बहुत आभार।प्रयागराज की समस्त जिला टीम को इस शानदार कार्यक्रम के आयोजन हेतु हार्दिक बधाई।

TSCT UP

TSCT के सुपर 10 जनपद… सहयोग संख्या के आधार पर

1- आजमगढ़ 5800

2- सीतापुर 4462

3- सुल्तानपुर 4421

4- गाजीपुर 4260

5- मथुरा 4235

6- प्रतापगढ़ 4085

7- बहराइच 3636

8-अम्बेडकरनगर 3624

9- मिर्जापुर 3615

10- सहारनपुर 3507

रायबरेली- 3174

अभी बहुत मंज़िल तय करनी हैँ रायबरेली वालों को🙏🏻

नोट:- उपरोक्त आंकड़े बेवसाइट के अनुसार हैं,और स्वर्गीय श्री मोहम्मद लुकमान जी की नॉमिनी श्रीमती हाजरा खातून जी की सहयोग सूची से लिए गए हैं। कोई त्रुटि संभव और संशोधन स्वीकार है।💐🏆🏆🏆🙏

जनपद रायबरेली से वर्तमान सहयोग अलर्ट 47 की स्थिति

1️⃣ हज़ारा खातून (स्व. मोहम्मद लुकमान ) 3105

2️⃣ बालेश देवी (स्व.अनिल कुमार ) 3079

3️⃣ आरती पाण्डेय (स्व.व्यास नारायण पाण्डेय ) 3091

4️⃣ लता गौतम (स्व. राजीव गौतम ) 3094

5️⃣सुमित्रा देवी (स्व.सुशील कुमार ) 3090

6️⃣रेखा पाण्डेय (स्व. सुरेश कुमार पाण्डेय ) 3088

टीचर्स_सेल्फ_केयर_टीम रायबरेली को 3000 सहयोग का विशाल कीर्तिमान स्थापित करने के लिए समस्त जिला टीम व सभी सम्मानित सक्रिय साथियों को बहुत-बहुत बधाई आभार व साधुवाद! सहयोग का यह खूबसूरत अभियान निरंतर मजबूती को प्राप्त करता रहे ऐसी कामना!💐💐💐💐💐💐💐💐💐

रमेश कुमार शुक्ल

छतोह, रायबरेली।

सदस्य टीचर्स सेल्फ केयर टीम, रायबरेली।

नंदा न्यूज़ TSCT को सादर अभिवादन और अभिनंदन करता है।

आप अभी तक जीएसटी के सदस्य नहीं बने हैं तो विलंब ना करते हुए तुरंत निम्नवत लिंक को खोलकर निर्दिष्ट फॉर्म को भर के TSCT के सदस्य बने और सहयोग समय दिनांक 15 तारीख से 25 तारीख के मध्य अपना प्रथम सहयोग करके सदस्यता प्राप्त करें।

अधिक जानकारी के लिए लिंक के माध्यम से रजिस्ट्रेशन करें

https://tsctup.com/register.php

हम आशा करते हैं कि इस लेख से आपको “Teacher self care team(TSCT) news: TSCt नए वर्ष 2024 में नए लक्ष्य की ओर, टीएससीटी बना अब तक मदद का मसीहा!” के बारे में जानकारी मिल गई होगी, इसे अपने दोस्तों के साथ जरूर शेयर करें ताकि उन्हें भी TSCT के बारे में जानकारी हो सके।

जय शिक्षक जय टीएससीटी

Exit mobile version