Site icon https://www.nandanews.com

UP Police constable exam cancel :उ०प्र०पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा रद्द! यूपी पुलिस सिपाही भर्ती परीक्षा तिथि की जल्द ही होगी जारी

UP Police constable exam cancel :उ०प्र०पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा रद्द! यूपी पुलिस सिपाही भर्ती परीक्षा तिथि की जल्द ही होगी जारी

यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा रद्द करने की जानकारी उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट करके जानकारी दी।

आपकी जानकारी के लिए बता दूं कि उत्तर प्रदेश पुलिस में आरक्षी नागरिक पुलिस सीधी भर्ती 2023 की लिखित परीक्षा को मुख्यमंत्री उत्तर प्रदेश सरकार एवम उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड ने आज शनिवार 24 फरवरी परीक्षा को रद्द कर दिया है ।

पिछले कई दिनों से परीक्षा के प्रश्नपत्र लीक होने की सूचना दी जा रही थी जिसको लेकर सभी अभ्यार्थियों ने लगभग पूरे प्रदेश में कई दिनों से संघर्ष कर रहे थे इसी को मद्देनजर रखते हुए उत्तर प्रदेश के माननीय मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी ने परीक्षा को रद्द करने का फैसला लिया।

यूपी पुलिस सिपाही भर्ती परीक्षा तिथि की जल्द ही होगी जारी

छह माह के भीतर ही पूर्ण शुचिता के साथ आयोजित होगी परीक्षा। एसटीएफ की रडार में हैं परीक्षा की गोपनीयता भंग करने वाले,इस मामले को लेकर हो चुकी हैं कई बड़ी गिरफ्तारियां।

आपकी जानकारी के लिए बता दूं कि यूपी आरक्षी भर्ती परीक्षा को निरस्त कर दिया गया है। परीक्षा निरस्त करने की मांग को लेकर प्रदेश के कई जिलों के अभ्यर्थियों ने प्रदर्शन किया। आरोप लगाया कि प्रश्न पत्र लीक होने के साथ ही परीक्षा में बड़े पैमाने पर धांधली की गई है।

हाल ही में प्रयागराज में सैकड़ों की संख्या में सिपाही भर्ती परीक्षा देने वाले अभ्यर्थी हाथ में तख्तियां लेकर परीक्षा निरस्त कराने की मांग को लेकर सड़क पर उतरे थे।
आपकी जानकारी के लिए बता दूं कि यह भर्ती 60244 पुरुष और महिला सिविल कांस्टेबल पदों के लिए होना है।

इतने अभ्यर्थी परीक्षा हुए थे शामिल

सिपाही भर्ती की लिखित परीक्षा निर्धारित तिथि 17 व 18 फरवरी को सभी जिलों में दो पालियों में हुई थी।प्रथम पाली सुबह 10:00 बजे से 12:00 बजे दोपहर तक होगी और दूसरी पाली दोपहर 3:00 बजे से 5:00 बजे तक हुई थी। प्रदेश में 2,385 परीक्षा केंद्रों पर परीक्षा के दौरान बायोमैट्रिक वेरिफिकेशन के बाद ही अभ्यर्थी को प्रवेश दिया गया था।
आरक्षी नागरिक पुलिस के 60,244 पदों पर भर्ती के लिए कुल 48,17,441 अभ्यर्थियों में 15,48,969 महिला अभ्यर्थी भी थे। प्रत्येक पाली में 12,04,360 अभ्यर्थी शामिल हुए थे।

निष्कर्ष

आशा करते हैं कि आप इस लेख/ आर्टिकल UP Police constable exam cancel :उ०प्र०पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा रद्द! यूपी पुलिस सिपाही भर्ती परीक्षा तिथि की जल्द ही होगी जारी को पढ़कर काफी लाभान्वित हुए होंगे। अगर यह लेख आपको पसंद आया हो तो अपने दोस्तों से भी शेयर कर सकते हैं अगर किसी तरह का कोई संदेह प्रश्न है तो आप हमें कमेंट के माध्यम से बता सकते हैं। जहां तक संभव होगा मैं आपके प्रश्न का उत्तर देने का प्रयास करूंगा।

इसे भी पढ़ें

TET news updates:NEP 2020 के अनुसार शिक्षा की गुणवत्ता बनाए रखने के लिए 12वीं तक टीईटी किया अनिवार्य,शैक्षणिक सत्र 2024-25 से प्रभावी!https://www.nandanews.com/tet-news-updatesnep-2020-%e0%a4%95%e0%a5%87-%e0%a4%85%e0%a4%a8%e0%a5%81%e0%a4%b8%e0%a4%be%e0%a4%b0-%e0%a4%b6%e0%a4%bf%e0%a4%95%e0%a5%8d%e0%a4%b7%e0%a4%be-%e0%a4%95%e0%a5%80-%e0%a4%97%e0%a5%81/

डिसक्लेमर:

‘इस लेख में निहित किसी भी जानकारी/सामग्री/गणना की सटीकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है। विभिन्न सोशल मीडिया माध्यमों से संग्रहित कर ये जानकारियां आप तक पहुंचाई गई हैं। हमारा उद्देश्य महज सूचना पहुंचाना है, इसके उपयोगकर्ता इसे महज सूचना समझकर ही लें। इसके अतिरिक्त, इसके किसी भी उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता की ही रहेगी।’

Exit mobile version