UP Shikshamitra News 2024: शिक्षामित्रों के मानदेय बढ़ाने को लेकर समिति की रिपोर्ट का इंतजार-बेसिक शिक्षा मंत्री

UP Shikshamitra News 2024: शिक्षामित्रों के मानदेय बढ़ाने को लेकर समिति की रिपोर्ट का इंतजार-बेसिक शिक्षा मंत्री

UP Shikshamitra News:जैसा कि मैं लगातार शिक्षामित्र के मानदेय से संबंधित खबर को आपके समझ प्रस्तुत करने का प्रयास करता रहा हूं। एक बार पुनः में इस खबर पर मौजूद हूं।

बेसिक शिक्षा मंत्री श्री संदीप सिंह ने शिक्षामित्र के मानदेय मामले से संबंधित प्रश्न का जवाब देते हुए विधान परिषद में यह विश्वास दिलाया है कि बेसिक शिक्षा निदेशक की अध्यक्षता वाली चार सदस्य समिति की रिपोर्ट आने के बाद शिक्षामित्र के मानदेय के बारे में निर्णय किया जाएगा जो की यह मामला काफी पेचीदगी भरा है,इसलिए इस पर ज्यादा कुछ कहना हमारे ख्याल से उचित नहीं है।

ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है की इस बार शिक्षामित्र को ठीक-ठाक मानदेय देकर सरकार अपने चुनावी हित साधने का प्रयास करेगी। क्योंकि लगभग 50000 शिक्षामित्र से अधिक हैं जिन्होंने टीईटी उत्तीर्ण कर लिया है उनकी मांग है कि आरटीई ऐक्ट 2009 के अनुसार शिक्षक बनने की योग्यता टीईटी उत्तीर्ण होना है तो एक बड़ी संख्या में हमारे शिक्षक भाई बहन की थी उत्तीर्ण हो चुके हैं।
ऐसे में उन्हें सहायक अध्यापक पद पर समायोजित कर उनके पिछले 20 वर्षों के कार्य एवम अनुभव को सरकार उचित सम्मान प्रदान करें। अब देखना यह होगा कि कहां तक सरकार उनके मुद्दे पर विचार करती है।
फिलहाल हमारी नजर इस मुद्दे पर पूरी तरह से मुस्ताक है ऐसे में यदि कोई खुशखबरी आई है तो हम जरूर शिक्षामित्र साथियों से शेयर करने का प्रयास करेंगे।

हम आशा करते हैं कि इस लेख से आपको”UP Shikshamitra News 2024: शिक्षामित्रों के मानदेय बढ़ाने को लेकर समिति की रिपोर्ट का इंतजार-बेसिक शिक्षा मंत्री।” के बारे में जानकारी मिल गई होगी, इसे अपने दोस्तों के साथ जरूर शेयर करें ताकि उन्हें भी “शिक्षामित्रों के मानदेय बढ़ाने को लेकर ख़बर ” प्राप्त हो सके।

डिसक्लेमर:

‘इस लेख में निहित किसी भी जानकारी/सामग्री/गणना की सटीकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है। विभिन्न सोशल मीडिया माध्यमों से संग्रहित कर ये जानकारियां आप तक पहुंचाई गई हैं। हमारा उद्देश्य महज सूचना पहुंचाना है, इसके उपयोगकर्ता इसे महज सूचना समझकर ही लें। इसके अतिरिक्त, इसके किसी भी उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता की ही रहेगी।’

इसे भी पढ़ें

UPNHM Community Health Officer (CHO)Recruitment 2024: एनएचएम उत्तर प्रदेश सामुदायिक स्वास्थ्य अधिकारी सीएचओ भर्ती 2024,विभिन्न पदों के लिए करें ऑनलाइन आवेदन आज है आखिरी मौका!

https://www.nandanews.com/upnhm-community-health-officer-chorecruitment-2024-%e0%a4%8f%e0%a4%a8%e0%a4%8f%e0%a4%9a%e0%a4%8f%e0%a4%ae-%e0%a4%89%e0%a4%a4%e0%a5%8d%e0%a4%a4%e0%a4%b0-%e0%a4%aa%e0%a5%8d%e0%a4%b0%e0%a4%a6%e0%a5%87/

आप सभी को नमस्कार🙏
“मैं रमेश कुमार शुक्ल हूं, Nanda News Blog का संपादक (Editer ) हूं। मैं एक सामग्री रचनाकार(content creator), लेखक (content writer), ब्लॉगर(Blogger), और शिक्षक (Teacher)हूं।मैं रायबरेली ,उत्तर प्रदेश (भारत) का रहने वाला हूं। यहाँ Nanda News पर मेरी भूमिका आप सभी तक दुनियाभर की ताजा तरीन जानकारियां और लेटेस्ट खबरें पहुंचाना हैं।

नंदा न्यूज (Nanda News)के बारे में

हमारा मिशन है आपको देश और दुनिया का सबसे ताजगी भरा, न्यूनतम समय में समाचार पहुंचाना है।हम यहाँ पर अद्वितीय और सत्यप्रिय समाचार प्रदान करने के लिए हैं, जो शिक्षा,समाज, राजनीति, बिजनेस, फाइनेंस, कला एवम संस्कृति, मनोरंजन, खेल और विज्ञान जैसे विभिन्न क्षेत्रों को कवर करते हैं।

हम नई दिशाएं तलाशते हैं, नई बातें प्रस्तुत करते हैं और समाचार की नजर से नए तरीके से देखने का प्रयास करते हैं।हमारा न्यूज ब्लॉग एक स्रोत है जो सत्यप्रिय, ताजगी भरी, और उत्कृष्ट समाचारों को आप तक पहुंचाने का उद्देश्य रखता है।

हम आपके विचारों और प्रतिक्रियाओं का स्वागत करते हैं, ताकि हम समृद्धि की दिशा में आगे बढ़ सकें। धन्यवाद कि आप Nanda News Blog का हिस्सा हैं, हमारे साथ हैं और आगे भी हमसे जुड़े रहेंगे।”

Leave a comment