Site icon https://www.nandanews.com

WPL Auction 2024:काशवी गौतम WPL नीलामी में खरीदी जाने वाली सबसे महंगी अनकैप्ड प्लेयर! जाने कौन हैं काशवी गौतम?

WPL Auction 2024:काशवी गौतम WPL नीलामी में खरीदी जाने वाली सबसे महंगी अनकैप्ड प्लेयर! जाने कौन हैं काशवी गौतम?

WPL Auction 2024:महिला प्रीमियर लीग (WPL) के दूसरे सीजन के लिए शनिवार (09 दिसंबर) को मिनी ऑक्शन का आयोजन किया गया। मुंबई में हुई इस नीलामी में खिलाड़ियों पर रुपयों पर बरसात हुई। कुल 165 खिलाड़ियों पर बोलियां लगी हैं, जिसमें 104 भारतीय हैं। इस मिनी ऑक्शन में 20 साल की भारतीय खिलाड़ी काशवी गौतम Kashvi Gautam ने इतिहास रच दिया।काशवी गौतम अब डब्ल्यूपीएल की नीलामी में खरीदी जाने वाली सबसे महंगी अनकैप्ड प्लेयर बन गई हैं। यही नहीं WPL 2024 की नीलामी में काशवी संयुक्त रूप से सबसे महंगी खिलाड़ी भी बनीं।

WPL Auction 2024:काशवी गौतम Kashvi Gautam को गुजरात जायंट्स ने 2 करोड़ रुपये में अपनी टीम से जोड़ा। फरवरी 2020 में काशवी पहली बार सुर्खियों में आई थी। तब काशवी ने अंडर-19 ट्रॉफी में चंडीगढ़ की ओर से खेलते हुए अरुणाचल प्रदेश के खिलाफ पारी में 10 विकेट चटकाए थे।
लड़कों के साथ गली क्रिकेट खेलने वाली काशवी ने सभी को चौंकाया

गली में लड़कों के साथ क्रिकेट खेलने वाली काशवी गौतम Kashvi Gautam आज क्रिकेट जगत की उभरती हुई सितारा है। यूटी क्रिकेट एसोसिएशन में बतौर आलराउंडर खेलने वाली काशवी गौतम Kashvi Gautam के पिता सुदेश शर्मा बताते हैं कि काशवी को क्रिकेटर बनाने की उनकी कोई योजना नहीं थी, घर बाहर गली में बच्चे क्रिकेट खेलते थे, उन्हीं के साथ काशवी भी खेलती थी। उन्हीं के साथ खेलते धीरे धीरे काशवी की खेल में रूचि बनी और वह उन्हीं लड़कों की टीम में उनके साथ खेलने लगी। बेटी की रूचि को देखते हुए मैंने सेक्टर-26 क्रिकेट अकादमी में उसे कोच नागेश गुप्ता के पास भेजना शुरू कर दिया।

कोच नागेश गुप्ता ने काशवी के खेल को निखारा

लड़कियों के ज्यादा मैच नहीं होने की वजह से कोच नागेश गुप्ता ने भी काशवी के खेल को निखारने के लिए कई स्थानीय स्तर के टूर्नामेंट में प्रतिभाग कराया। कोच नागेश गुप्ता ने बताया कि वर्ष 2016 में काशवी उनके पास क्रिकेट सीखने के लिए आई थी। उस समय उसकी उम्र 14 साल की थी। वैसे तो हर क्रिकेटर शुरुआत में बल्लेबाज ही बनना चाहता है लेकिन कोच ही उसकी खूबी को पहचानता है।

काशवी की गेंदबाजी में मैंने शुरू से ही स्विंग देखीं। फिर उसकी गेंदबाजी में स्टीकता और स्पीड पर काम किया, इसके साथ काशवी को आलराउंडर बनाने के लिए मेहनत की। काशवी को कोई भी बात बार बार नहीं समझानी पड़ती है। इंडिया ए के लिए काशवी काफी बेहतर प्रदर्शन किया, दूसरा वह आलराउंडर हैं इसीलिए गुजरात जायंट्स ने उस पर भरोसा जताया है।उसे लड़कों की टीम में शामिल किया। काशवी तब भी लड़कों से बेहतर प्रदर्शन करती थी।

इसे भी पढ़ें : आईपीएल नीलामी 2024 के बारे में पढ़ें

https://www.nandanews.com/indian-premier-league-2024%e0%a4%86%e0%a4%88%e0%a4%aa%e0%a5%80%e0%a4%8f%e0%a4%b2-2024-%e0%a4%b8%e0%a4%ad%e0%a5%80-10-%e0%a4%9f%e0%a5%80%e0%a4%ae%e0%a5%8b%e0%a4%82-%e0%a4%a8%e0%a5%87-%e0%a4%85/

डिसक्लेमर:

‘इस लेख “WPL Auction 2024:काशवी गौतम WPL नीलामी में खरीदी जाने वाली सबसे महंगी अनकैप्ड प्लेयर! जाने कौन हैं काशवी गौतम?” में निहित किसी भी जानकारी/सामग्री/गणना की सटीकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है। विभिन्न सोशल मीडिया माध्यमों से संग्रहित कर ये जानकारियां आप तक पहुंचाई गई हैं। हमारा उद्देश्य महज सूचना पहुंचाना है, इसके उपयोगकर्ता इसे महज सूचना समझकर ही लें। इसके अतिरिक्त, इसके किसी भी उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता की ही रहेगी।’

Exit mobile version