Cricket World Cup 2023 news updates:कोहली ने लगाया अपना 48वां तूफानी शतक विश्व कप में चेज करते हुए उनका पहला शतक :

भारत ने बांग्लादेश को सात विकेट से हराया:

कोहली ने लगाया अपना 48वां तूफानी शतक और विश्व कप में चेज करते हुए उनका पहला शतक :

आज टास जीतकर बांग्लादेश ने पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया पहले विकेट के लिए 93 रनों की साझेदारी की । इसमें लिटनदास के अर्धशतक की मदद से बांग्लादेश ने 8 विकेट के नुकसान पर 50 ओवर में 256 रन बनाया और भारत को 257 रनों का आसान सा लक्ष्य दिया।

जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने दो विकेट के नुक़सान पर 257 रनों को आसानी से चेज कर लिया। इस तरह से भारत ने बांग्लादेश को 7 विकेट से हराया।भारत की ओर से कप्तान रोहित शर्मा ने 40 गेंद पर 48 रन की शानदार पारी खेली तथा भारत के युवा बल्लेबाज शुभमन गिल ने 55 गेंद में 53 रन की अर्धशतकीय पारी खेली। रोहित शर्मा को हसन ने आउट किया तथा शुभमन गिल को मिराज ने आउट किया l

इसके बाद बल्लेबाजी करने आए विराट कोहली ने बांग्लादेशी गेंदबाजों की बखिया उतरे हुए विश्व कप में पीछा करते हुए अपना पहला और विश्व कप का तीसरा शतक लगाया । इस तरह से विराट कोहली ने 6 चौके और 4 शानदार छक्कों की मदद से अपना 48वां वनडे शतक पूरा किया और आज के मैच के मैन ऑफ द मैच चुने गए।वनडे में विराट कोहली का 48 वां शतक और सचिन 49शतकों की बराबरी से मात्र एक शतक दूर है। भारत की ओर से विराट कोहली ने चेज करते हुए बल्लेबाजी करते हुए 27 शतक लगाए हैं विराट कोहली इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे तेज 26000 रन पूर्ण करने वाले बल्लेबाज बने।

इस वर्ल्ड कप में भारत की लगातार चौथी जीत विश्व कप की अंक तालिका में भारत-न्यूजीलैंड के साथ 8- 8 अंकों की बराबरी के साथ पहले और दूसरे स्थान पर काबिज हो गए l

आज हार्दिक पांड्या अपने पहले ओवर में ही चोटिल हो गए इसके बाद उन्हें मैदान से बाहर जाना पड़ा फिर वो दोबारा गेंदबाजी करने नहीं आए जबकि उनके ओवर को पूरा करने के लिए विराट कोहली आए और मात्र दो रन देकर के ओवर को पूरा किया।

 

Leave a comment