Raebareli Mukhymantri Group Marriage news : मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह के अंतर्गत 182 जोड़ो ने सात फेरे लेकर किया नए जीवन की शुरुआत!

मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के अंतर्गत जनपद के विभिन्न हिस्सों में 600 से अधिक जोड़ो ने ली जीवनसाथी के साथ सात फेरे और साथ जीने की शपथ!

कार्यक्रम में प्रभारी मंत्री प्रतिभा शुक्ला और जिलाधिकारी हर्षिता माथुर ने नव जोड़े को आशीर्वाद दिया और उनके उज्जवल भविष्य की कामना की। यहां पर 182 जोड़ो ने सात फेरे लेकर नए जीवन की शुरुआत।

Raebareli News: मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह कार्यक्रम के अंतर्गत जनपद में लगभग 295 जोड़ों का विवाह कराया गया। गुरबक्श गंज थाना क्षेत्र के सातवँ गन्ना काटा मैदान में 295 जोड़े के विवाह समारोह में स्वतंत्र प्रभार राज्य मंत्री दिनेश प्रताप सिंह ने पहुंचकर सभी वर वधुओं को आशीर्वाद दिया।

उन्होंने उत्तर प्रदेश सरकार के यशस्वी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को धन्यवाद ज्ञापित करते हुए बताया कि सभी जोड़ों के विवाह की सारी रस्में धार्मिक गतिविधियों के द्वारा निभाई गई।

वैवाहिक जीवन के लिए सभी जोड़ों को आशीर्वाद!

सभी जोड़ों के वैवाहिक जीवन के लिए उनको आशीर्वाद व धन्यवाद भी ज्ञापित किया गया। जिला प्रशासन के द्वारा कराए गए इस कार्य को लेकर जहां राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार दिनेश प्रताप सिंह ने प्रशंसा की वहीं क्षेत्र की जनता ने भी इस पूरे कार्यक्रम की प्रशंसा करते हुए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को धन्यवाद ज्ञापित किया।

उन्होंने कहा कि समाज कल्याण विभाग के द्वारा विवाहित जीवन में प्रवेश कर रहे जोड़ों की राशि उनके अकाउंट में भेज दी गई है वहीं जिला प्रशासन व पुलिस प्रशासन ने पूरी व्यवस्थाएं चुस्त दुरुस्त रखी और किसी भी तरह की कोई अव्यवस्थाएं देखने को नहीं मिली।

जिलाधिकारी हर्षिता माथुर भी मौके पर मौजूद रही और उन्होंने बताया कि जो भी जोड़े हैं उनकी जो निर्धारित शासन के द्वारा धनराशि है उनके खाते में भेज दी गई है। सकुशल इस पूरे कार्यक्रम को सुनिश्चित कराया गया है।

Raebareli news: सलोन स्थित मिनी स्टेडियम में भी इस कार्यक्रम के अंतर्गत 167 जोड़े वैवाहिक बंधन में बंध गए। सलोन विधायक अशोक कोरी ने कार्यक्रम में उपस्थित होकर नव जोड़े को आशीर्वाद दिया।इस वैवाहिक कार्यक्रम में जनपद के जिला स्तरीय अधिकारियों के साथ सभी गणमान्य व्यक्तित्व उपस्थित रहे।

इसे भी पढ़ें :

https://www.nandanews.com/kalanamak-rice%e0%a4%95%e0%a4%be%e0%a4%b2%e0%a4%be-%e0%a4%a8%e0%a4%ae%e0%a4%95-%e0%a4%9a%e0%a4%be%e0%a4%b5%e0%a4%b2-%e0%a4%ae%e0%a5%87%e0%a4%82-%e0%a4%95%e0%a5%8c%e0%a4%a8-%e0%a4%95%e0%a5%8c%e0%a4%a8/ जानिए काला नमक चावल के बारे में, क्यों इसे सुपर फूड कहा जा रहा है, शुगर के रोगी को विशेष लाभकारी,GI टैग धारी है काला नमक चावल!

डिसक्लेमर:

‘इस लेख में निहित किसी भी जानकारी/सामग्री/गणना की सटीकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है। विभिन्न सोशल मीडिया माध्यमों से संग्रहित कर ये जानकारियां आप तक पहुंचाई गई हैं। हमारा उद्देश्य महज सूचना पहुंचाना है, इसके उपयोगकर्ता इसे महज सूचना समझकर ही लें। इसके अतिरिक्त, इसके किसी भी उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता की ही रहेगी।’

Leave a comment