Raebareli news:पीएसी स्थित वैष्णोनगर मोहल्लवासियों ने आगामी लोकसभा 2024 के चुनाव का पूर्ण बहिष्कार करने का किया फैसला!

Raebareli news:पीएसी स्थित वैष्णोनगर मोहल्लवासियों ने आगामी लोकसभा 2024 के चुनाव का पूर्ण बहिष्कार करने का किया फैसला!

  • 66फिट रोड निर्माण का आश्वासन देकर भूले नगर पालिका परिषद अध्यक्ष
  • रोड निर्माण न होने से से क्षुब्ध होकर वैष्णोनगर मोहल्ला वासियों ने आगामी लोकसभा 2024 के चुनाव का बहिष्कार करने का फैसला किया है।
  • रोड निर्माण न होने को लेकर जिलाधिकारी महोदय से भी मिल चुके हैं स्थानीय मोहल्ला वासी।
  • उनका कहना है कि 66 फिट रोड से दिन भर में हजारों गाड़ियां की आवाजाही होती है जिसमें से ज्यादातर गाड़ियां नगर पालिका परिषद से कूड़ा धोने वाली गाड़ियों का होता है जिसके कारण मार्ग पूरी तरह से दलदल में तब्दील हो चुका है। दो बूंद बरसाने के बाद पूरा रास्ता कच्छ के दलदल से भी खतरनाक स्थिति में पहुंच जाता है अगर मौके का मुआयना किया जाए तो मार्ग के वास्तविक स्थिति के विषय में स्वयं अंदाजा लग जाएगा। इसके संदर्भ में जिलाधिकारी महोदय ने भी आश्वासन दिया था कि शीघ्र ही कोई वैकल्पिक व्यवस्था बनाकर , स्टीमेट तैयार करवाकर मार्ग का निर्माण कराया जाएगा लेकिन लगभग 5 महीने बीत गए अभी किसी प्रकार की पूरी कार्यवाही नहीं हुई ।
  • एमएलसी श्री दिनेश प्रताप सिंह जी भी मिलकर मार्ग निर्माण के संबंध में अपनी समस्या से लिखित रूप से मोहल्ला वासियों ने अवगत कराया था श्री दिनेश सिंह जी ने भी मार्ग निर्माण को लेकर आश्वासन दिया था और कहा था कि इस समस्या के समाधान में हम नगर विकास विभाग से मांग करेंगे और रोड निर्माण को करवाने का प्रयास करेंगे

इसी संदर्भ में नगर पालिका अध्यक्ष महोदय से भी मोहल्ला वासियों ने मिलकर अपनी समस्या से लिखित रूप में अवगत कराया था उन्होंने भी आश्वासन दिया था तत्काल कोई व वैकल्पिक व्यवस्था कर दिया जाएगा और मार्ग के संबंध में विभाग के अभियंता के द्वारा स्टीमेट तैयार कर मार्ग निर्माण को शीघ्र ही प्रारंभ किया जाएगा।

  • मोहल्ला वासियों का कहना है कि पिछले दो-तीन सालों में सीवर लाइन डालने के बाद यह रास्ता और भी दुर्दशा में पहुंच गया।
  • कई बार मोहल्ला वासियों ने मार्ग में आने वाले वाहनों की आवाज आई रोककर प्रदर्शन भी किया जिसके परिणाम स्वरूप नगर पालिका परिषद और पुलिस महकमें के आला अधिकारियों के द्वारा समझाने – बुझाने पर आवाजाही को पुनः बहाल किया गया। फिलहाल अभी तक उसका कोई असर नहीं दिख रहा।

-ऐसे में मोहल्ला वासियों का कहना है कि हमारे पास कोई चारा नहीं है हम किसके पास जाएं।मार्ग निर्माण न होने के कारण बड़ी दुर्दशा है स्कूली बच्चे, पैदल,साइकिल, दोपहिया वाहनों की आवाजाही थोड़ी सी बरसात होने के बाद पूरी तरह से आवागमन दुष्कर हो जाता है जिसके कारण आए दिन दुर्घटनाएं होती रहती हैं अब आखिरी चारा बचा है कि मार्ग निर्माण के संबंध में आगामी लोकसभा 2024 के चुनाव का पूर्ण रूप से बहिष्कार किया जाएगा।

इसे भी पढ़ें

निष्कर्ष:

आशा करते हैं कि आप इस लेख/ आर्टिकल “Raebareli news:पीएसी स्थित वैष्णोनगर मोहल्लवासियों ने आगामी लोकसभा 2024 के चुनाव का पूर्ण बहिष्कार करने का किया फैसला!” को पढ़कर आपको पसंद आया हो तो अपने दोस्तों से भी शेयर कर सकते हैं

डिसक्लेमर:

‘इस लेख में निहित किसी भी जानकारी/सामग्री/गणना की सटीकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है। विभिन्न सोशल मीडिया माध्यमों से संग्रहित कर ये जानकारियां आप तक पहुंचाई गई हैं। हमारा उद्देश्य महज सूचना पहुंचाना है, इसके उपयोगकर्ता इसे महज सूचना समझकर ही लें। इसके अतिरिक्त, इसके किसी भी उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता की ही रहेगी।’

Leave a comment