Ram Mandir Pranpratishtha:22 जनवरी को 500 सालों का रामभक्तों का इंतजार होगा खत्म!, राममंदिर की प्राण प्रतिष्ठा के दिन रामभक्त अपने घरों में मनाएं दिवाली जैसी खुशियां।

Ram Mandir Pranpratishtha:22 जनवरी को 500 सालों का रामभक्तों का इंतजार होगा खत्म!, राममंदिर की प्राण प्रतिष्ठा के दिन रामभक्त अपने घरों में मनाएं दिवाली जैसी खुशियां।

सनातन धर्म में 500 वर्षों से राम भक्तों को राम मंदिर के बनने का इंतजार था जो अब जाकर पूरा हुआ। बड़े हर्ष का विषय है कि 500 वर्षों की प्रतीक्षा के बाद 22 जनवरी 2024 को रामलला बाल रूप में राम मंद‍िर में व‍िराजमान होंगे। श्री राम जन्मभूमि ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने बताया क‍ि भव्‍य प्राण प्रत‍िष्‍ठा समारोह के ल‍िए मंद‍िर का भूतल बनकर तैयार है।

हमारी पीढ़ी कितनी भाग्यशाली है कि राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा का महोत्सव मनाने का सौभाग्य प्राप्त होगा,राम मंदिर के लिए हमें बहुत संघर्ष करना पड़ा है। न जाने कितने नवयुवकों को बलिदान देना पड़ा है।

आपको बता दें कि रामकुमार कोठारी और शरद कोठारी दोनों सगे भाई जैसे युवा रामभक्तों का तत्कालीन सरकारों द्वारा गोली मरवा कर हत्या कर दिया गया था अब जाकर के उनके बलिदान को न्याय मिलेगा कारसेवकों के बलिदानों को हम कोटि-कोटि नमन करते हैं।

22 जनवरी को देशभर में मनेगा महाउत्सव, हर घर मनेगी दिवाली

सभी हिंदू भाइयों से विनम्र अनुरोध करते हैं कि 22 जनवरी 2024 को सभी लोग अपने घरों में दीपोत्सव कार्यक्रम मनाएं, अपने घर की छत पर भगवान ध्वजा लहराए और कोशिश हो कि अयोध्या जी न जाकर अपने घर पर ही, अपने नगर में,अपने गांव में, अपने मोहल्ला एवं कॉलोनी में एकत्र होकर भजन संध्या करें और महोत्सव मनाए तथा सभी सनातनी भाइयों में मिठाई बताकर खुशियां मनाएं जितना हो सके उतना आतिशबाजी करें , दीपावली पर्व मनाए।

यदि आप अपने आप को भारत का सच्चा सनातनी हिंदू मानते हैं तो इस दिन को महापर्व के रूप में मनाए ,क्योंकि ना जाने कितनी पीढियों के त्याग बलिदान और संघर्ष को खो देने के पश्चात हमें और आपको यह सौभाग्य प्राप्त हुआ है कि राम मंदिर का निर्माण हुआ है तथा भगवान राम लाल के दर्शन का सौभाग्य प्राप्त होगा।

आप इस दिन अपने घर पर 21, 51, 101,108, 151, 501और 1008 आदि शुभ सूचक संख्या में दीप जलाकर उत्सव मनाए और उसे उत्सव में अपने आसपास के सभी हिंदू भाइयों को एकत्र करें।

पूजित अक्षत के माध्यम से भेजा जा रहा है निमंत्रण

अक्षत कलश यात्रा के जरिए शहर के अलग-अलग इलाकों में स्वयं सेवक इसको लेकर अभियान चला रहे है पवित्र अक्षत कलश के जरिए इसके लिए आमंत्रण दिया जा रहा है। पूरे काशी प्रांत में इसके लिए कलश यात्रा निकाली जा रही हैं। 22 जनवरी को काशी के सभी मंदिरों को राम मन्दिर मानकर वहां दिन में रामचरित मानस का पाठ और सामुहिक हनुमान चालीसा का पाठ किया जाएगा। इसके अलावा शाम होने के साथ मंदिरों में दीपोत्सव होगा।

श्रीराम मन्दिर निर्माण कार्य प्राणप्रतिष्ठा के बाद भी रहेगी जारी

बता दें कि राममंदिर का निर्माण अभी भी जारी है और प्राण प्रतिष्ठा के बाद भी इसका कार्य जारी रहेगा, इसलिए वहां दर्शन करने जाने वालों का क्रम भी लगतार बना रहेगा इस अभियान में सभी से आग्रह किया जा रहा है कि 22 जनवरी, 2024 को अपने घर और प्रतिष्ठान में दीप प्रज्जवलन करें और अपने गाँव-नगर में दीपोत्सव मनाएं। 25 जनवरी, 2024 से अयोध्या धाम की यात्रा करें।

हमारा यह लेख आपको कैसा लगा इसके लिए आप हमें कमेंट के माध्यम से जरूर बताएं जिससे कि हम अपने अगले लेख में सुधार और संशोधन कर सके आपका सुझाव अमूल्य है आप सभी साथियों से यह भी अनुरोध है कि कृपया अगर पसंद आया हो तो इसे अपने अन्य साथियों को भी शेयर करें तथा हमारे पेज पर इस प्रकार के लेख पढ़ने के लिए नियमित रूप से आते रहें, आप सभी का बहुत-बहुत धन्यवाद।

इसे भी पढ़ें

जानें राम आयेंगे…..भजन गायिका स्वाति मिश्रा जी के बारे में

https://www.nandanews.com/swati-mishra-singer%e0%a4%b0%e0%a4%be%e0%a4%ae-%e0%a4%86%e0%a4%af%e0%a5%87%e0%a4%82%e0%a4%97%e0%a5%87ram-aayenge-song-%e0%a4%ad%e0%a4%9c%e0%a4%a8-%e0%a4%b8%e0%a5%87-%e0%a4%b2/

जानिए श्री राम मंदिर निर्माण कार्य में कार्यकर्ता की तरह से दिन रात मेहनत करने वाले श्री चंपतराय जी के बारे में

https://www.nandanews.com/__trashed/

डिसक्लेमर:

‘इस लेख में निहित किसी भी जानकारी/सामग्री/गणना की सटीकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है। विभिन्न सोशल मीडिया माध्यमों से संग्रहित कर ये जानकारियां आप तक पहुंचाई गई हैं। हमारा उद्देश्य महज सूचना पहुंचाना है, इसके उपयोगकर्ता इसे महज सूचना समझकर ही लें। इसके अतिरिक्त, इसके किसी भी उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता की ही रहेगी।’

Leave a comment