Ram Mandir updates : अयोध्या में 22 जनवरी को होगी प्रधानमंत्री मोदी मौजूदगी में श्री राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा

RAM MANDIR UPDATES :अयोध्या में 22 जनवरी को होगी श्री राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा, प्रधानमंत्री मोदी रहेंगे मौजूद यह जानकारी स्वयं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को घोषणा की कि वह 22 जनवरी के कार्यक्रम के लिए श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के निमंत्रण को स्वीकार करने के बाद राम मंदिर के ऐतिहासिक अभिषेक के साक्षी बनेंगे।

पीएम ने मंदिर निर्माण की देखरेख कर रहे ट्रस्ट के सदस्यों के साथ अपनी मुलाकात की एक तस्वीर साझा की।

जय सिया राम! आज का दिन भावनाओं से भरा हुआ है। पिछले दिनों श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के पदाधिकारी मुझसे मिलने मेरे आवास पर आये थे। उन्होंने मुझे श्री राम मंदिर की प्रतिष्ठा के अवसर पर अयोध्या आने का निमंत्रण दिया। मैं बहुत धन्य महसूस कर रहा हूं. यह मेरा सौभाग्य है कि मैं अपने जीवनकाल में इस ऐतिहासिक अवसर का गवाह बनूंगा,” उन्होंने एक्स पर पोस्ट किया।

श्री राम जन्मभूमि ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने कहा कि ट्रस्ट के सदस्यों ने बुधवार को दिल्ली में मोदी से मुलाकात की। उन्होंने बताया कि राम मंदिर निर्माण समिति के अध्यक्ष नृपेंद्र मिश्रा भी मौजूद थे।

“आज, श्री राम जन्मभूमि ट्रस्ट के सदस्यों के साथ, हमने प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। हमने उन्हें गर्भगृह में भगवान राम की मूर्ति स्थापित करने के लिए 22 जनवरी को आने का निमंत्रण दिया है. उन्होंने हमारा अनुरोध स्वीकार कर लिया है और 22 जनवरी को उपस्थित होंगे। 22 जनवरी को ‘प्राण प्रतिष्ठा’ की तारीख की पुष्टि हो गई है,” राय ने बैठक के बाद एक्स पर पोस्ट किया।

मामले से परिचित लोगों ने कहा कि अभिषेक समारोह के बाद, भक्तों को मंदिर में प्रवेश करने की अनुमति दी जाएगी।अयोध्या में 22 जनवरी को प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में लगभग 10000 लोग शामिल होंगे जिनमें राम मंदिर आंदोलन से जुड़े विभिन्न संत समाज के लोग और उत्तर प्रदेश के गणमान्य लोग पूरे देश से लोग आमंत्रित लोग और विभिन्न देशों से लोगों को आमंत्रित किया जाएगा यह पूरी जानकारी श्री चंपत राय ने दिया जो कि श्री राम मंदिर तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अध्यक्ष हैं.

 

ttps://nandanews.com/index.php/2023/10/22/shri-ram-mandir-news-updates-2023-%e0%a4%b6%e0%a5%8d%e0%a4%b0%e0%a5%80%e0%a4%b0%e0%a4%be%e0%a4%ae-%e0%a4%ae%e0%a4%82%e0%a4%a6%e0%a4%bf%e0%a4%b0-%e0%a4%85%e0%a4%af%e0%a5%8b%e0%a4%a7%e0%a5%8d

 

Shardiya Navratri 2023 3rd Day: नवरात्रि के तीसरे दिन मां चंद्रघंटा की पूजा, जानें शुभ मुहूर्त और पूजन विधि

Leave a comment