Ramlala jewellary and Clothes:भगवान रामलला के कैसे हैं वस्त्र एवम आभूषण? आईए आपको हम बताते हैं।

Ramlala jewellary and Clothes:भगवान रामलला के कैसे हैं वस्त्र एवम आभूषण? आईए आपको हम बताते हैं।

अपने महा प्रासाद में भगवान श्री रामलला जी दिव्य आभूषणों और वस्त्रों से सुसज्जित होकर विराजमान हैं।

इन दिव्य आभूषणों का निर्माण अध्यात्म रामायण, श्रीमद्वाल्मीकि रामायण, श्रीरामचरिमानस तथा आलवन्दार स्तोत्र के अध्ययन और उनमें वर्णित श्रीराम की शास्त्रसम्मत शोभा के अनुरूप शोध और अध्ययन के उपरान्त किया गया है।

इस शोध के अनुरूप श्री यतींद्र मिश्र की परिकल्पना और निर्देशन से, इन आभूषणों का निर्माण श्री अंकुर आनन्द की संस्थान हरसहायमल श्यामलाल ज्वैलर्स, लखनऊ ने किया है।

भगवान बनारसी वस्त्र की पीताम्बर धोती तथा लाल रंग के पटुके / अंगवस्त्रम में सुशोभित हैं। इन वस्त्रों पर शुद्ध स्वर्ण की ज़री और तारों से काम किया गया है, जिनमें वैष्णव मंगल चिन्ह- शंख, पद्म, चक्र और मयूर अंकित हैं। इन वस्त्रों का निर्माण श्री अयोध्या धाम में रहकर दिल्ली के वस्त्र सज्जाकार श्री मनीष त्रिपाठी ने किया है।

क्रेडिट सोर्स: श्री राम जन्मभूमि भूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट

इसे अपने दोस्तों के साथ जरूर शेयर करें ताकि उन्हें भी ‘Ramlala jewellary and Clothes:भगवान रामलला के वस्त्र एवम आभूषण ‘ के बारे में जानकारी हो सके और ऐसे ही महत्वपूर्ण जानकारी को पढ़ने के लिए www.nandanews.com वेबसाइट पर जरूर जाएं।

इसे भी पढ़ें

https://www.nandanews.com/prana-pratishtha-and-related-events-2024-%e0%a4%85%e0%a4%af%e0%a5%8b%e0%a4%a7%e0%a5%8d%e0%a4%af%e0%a4%be-%e0%a4%9c%e0%a5%80-%e0%a4%ae%e0%a5%87%e0%a4%82-%e0%a4%ad%e0%a4%97%e0%a4%b5%e0%a4%be%e0%a4%a8/

डिसक्लेमर:

‘इस लेख में निहित किसी भी जानकारी/सामग्री/गणना की सटीकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है। विभिन्न सोशल मीडिया माध्यमों से संग्रहित कर ये जानकारियां आप तक पहुंचाई गई हैं। हमारा उद्देश्य महज सूचना पहुंचाना है, इसके उपयोगकर्ता इसे महज सूचना समझकर ही लें। इसके अतिरिक्त, इसके किसी भी उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता की ही रहेगी।’

आप सभी को नमस्कार🙏

“मैं रमेश कुमार शुक्ल हूं, Nanda News Blog का संपादक (Editer ) हूं। मैं एक सामग्री रचनाकार(content creator), लेखक (content writer), ब्लॉगर(Blogger), और शिक्षक (Teacher)हूं।मैं रायबरेली ,उत्तर प्रदेश (भारत) का रहने वाला हूं। यहाँ Nanda News पर मेरी भूमिका आप सभी तक दुनियाभर की ताजा तरीन जानकारियां और लेटेस्ट खबरें पहुंचाना हैं।

हमारा मिशन है आपको देश और दुनिया का सबसे ताजगी भरा, न्यूनतम समय में समाचार पहुंचाना है।हम यहाँ पर अद्वितीय और सत्यप्रिय समाचार प्रदान करने के लिए हैं, जो शिक्षा,समाज, राजनीति, बिजनेस, फाइनेंस, कला एवम संस्कृति, मनोरंजन, खेल और विज्ञान जैसे विभिन्न क्षेत्रों को कवर करते हैं।

हम नई दिशाएं तलाशते हैं, नई बातें प्रस्तुत करते हैं और समाचार की नजर से नए तरीके से देखने का प्रयास करते हैं।हमारा न्यूज ब्लॉग एक स्रोत है जो सत्यप्रिय, ताजगी भरी, और उत्कृष्ट समाचारों को आप तक पहुंचाने का उद्देश्य रखता है।

हम यहाँ आपको विभिन्न क्षेत्रों के समाचार प्रदान करते हैं, साथ ही समाज, राजनीति, विज्ञान, और कला के मुद्दों पर गहराई से चर्चा करते हैं। हमारा यह भी मिशन है कि आपको जानकारीपूर्ण, विचारशील, और रोचक सामग्री प्रदान करना ताकि आप हमेशा समृद्धि की दिशा में अग्रणी रह सकें।

हम आपके विचारों और प्रतिक्रियाओं का स्वागत करते हैं, ताकि हम समृद्धि की दिशा में आगे बढ़ सकें। धन्यवाद कि आप Nanda News Blog का हिस्सा हैं, हमारे साथ हैं और आगे भी हमसे जुड़े रहेंगे।”

Leave a comment