Smriti Mandhana and Ishan Kishan on KBC: स्मृति मंधाना और ईशान किशन केबीसी शो में साथ आए नजर, स्मृति ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में किया शानदार प्रदर्शन!

Smriti Mandhana and Ishan Kishan on KBC: स्मृति मंधाना और ईशान किशन केबीसी शो में साथ आए नजर, स्मृति ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में किया शानदार प्रदर्शन!

Smriti Mandhana and Ishan Kishan on KBC:भारतीय महिला क्रिकेटर स्मृति मंधाना और ईशान किशन अपनी-अपनी टीम के सबसे होनहार खिलाड़ियों में से हैं, दोनों खिलाडियों ने नीली जर्सी में भारतीय टीम खेलते हुए कुछ अनोखे रिकॉर्ड हासिल किए हैं।

हाल ही में, उन्हें अमिताभ बच्चन के साथ प्रसिद्ध भारतीय गेम शो कौन बनेगा करोड़पति (केबीसी) में एक साथ देखा गया था, जहां उन्होंने प्रतिस्पर्धा की और अपनी जीत डीसीसीआई (भारतीय विकलांग क्रिकेट परिषद) को दान कर दी।

मंधाना ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत की ऐतिहासिक टेस्ट जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई

Smriti Mandhana and Ishan Kishan on KBC: मंधाना, जिन्होंने हाल ही में मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत की ऐतिहासिक टेस्ट जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। मंधाना ने पहली पारी में 74 (104) रन बनाए और दूसरी पारी में उन्होंने नाबाद 38 रन बनाए।
स्मृति मंधाना ने अपने बारे में जानकारी देते हुए कहा कि यह उनके पिता चाहते थे कि वह एक क्रिकेटर बनें क्योंकि वह खुद अपनी नौकरी के कारण खेल को आगे नहीं बढ़ा सके।

“जब मेरे पिता और भाई बच्चे थे, तो उन्हें क्रिकेट खेलना बहुत पसंद था। दुख की बात है कि मेरे पिता क्रिकेट को नौकरी के रूप में नहीं अपना सके। इसीलिए वह चाहते थे कि उनके दोनों बच्चे क्रिकेट खेलें, उन्हें उम्मीद थी कि हममें से किसी एक को भारत का प्रतिनिधित्व करने का मौका मिलेगा। इसलिए, जब मैं छोटी थी तब से क्रिकेट के बारे में सुनती आ रही हूं, शायद तब भी जब मैं अपनी मां के गर्भ में थी।”

मंधाना ने कौन बनेगा करोड़पति के सेट पर यह कहा ।

वैसे स्मृति मंधाना और ईशान किशन की आपस में बॉन्डिंग अच्छी दिख रही थी।

एक फैन के प्रश्न किया कि वह अपने आदर्श पुरुष में कौन से गुण तलाश रही होगी?

थोड़ी देर हंसने के बाद, मंधाना ने इस पर विचार करते हुए जवाब दिया, “बेशक, मुझे इस सवाल की उम्मीद नहीं थी” और कहा, “उसे एक अच्छा लड़का होना चाहिए, जो मेरी देखभाल करेगा और मेरे खेल को समझेगा। ये दो गुण हैं जो मैं चाहूंगा।”

भारतीय महिला क्रिकेट टीम के आगामी मैचों का कार्यक्रम

भारतीय महिला क्रिकेट टीम सबसे पहले 28 दिसंबर, 30 दिसंबर और 2 जनवरी को तीन वनडे मैचों में ऑस्ट्रेलिया से भिड़ेंगे। सभी मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले जाएंगे। साथ ही तीन टी 20 मैच 5,7और 9 जनवरी 2024 को नवी मुंबई में खेले जाएंगे।

संभावित भारतीय प्लेइंग

संभावित प्लेइंग एकदिवसीय टीम: हरमनप्रीत कौर (कप्तान), स्मृति मंधाना (उप-कप्तान), जेमिमा रोड्रिग्स, शैफाली वर्मा, दीप्ति शर्मा, यास्तिका भाटिया (विकेटकीपर), ऋचा घोष (विकेटकीपर), अमनजोत कौर, श्रेयंका पाटिल, मन्नत कश्यप, सैका इशाक, रेनुका सिंह ठाकुर, तितास साधु, पूजा वस्त्राकर, स्नेह राणा और हरलीन देयोल।

हम आशा करते हैं कि इस लेख से आपको “Smriti Mandhana and Ishan Kishan on KBC: स्मृति मंधाना और ईशान किशन केबीसी शो में साथ आए नजर, स्मृति ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में किया शानदार प्रदर्शन!” के बारे में जानकारी मिल गई होगी, इसे अपने दोस्तों के साथ जरूर शेयर करें ताकि उन्हें भी स्मृति मंधाना के बारे में जानकारी हो सके। ऐसे ही और भी खिलाड़ियों के बारे में पढ़ने के लिए हमारे पेज पर जरूर जाएं।

इसे भी पढ़ें

https://www.nandanews.com/jiteshsharma-indian-cricketer-news-2023%e0%a4%86%e0%a4%88%e0%a4%8f-%e0%a4%9c%e0%a4%be%e0%a4%a8%e0%a4%a4%e0%a5%87-%e0%a4%b9%e0%a5%88%e0%a4%82-%e0%a4%9c%e0%a5%80%e0%a4%a4%e0%a5%87%e0%a4%b6-%e0%a4%b6/

डिसक्लेमर:

‘इस लेख में निहित किसी भी जानकारी/सामग्री/गणना की सटीकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है। विभिन्न सोशल मीडिया माध्यमों से संग्रहित कर ये जानकारियां आप तक पहुंचाई गई हैं। हमारा उद्देश्य महज सूचना पहुंचाना है, इसके उपयोगकर्ता इसे महज सूचना समझकर ही लें। इसके अतिरिक्त, इसके किसी भी उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता की ही रहेगी।’

Leave a comment