Teacher Self Care Team News 2024: शिक्षामित्र तथा अनुदेशक साथियों का नए साल 2024 में TSCT परिवार में हार्दिक स्वागत, जानें नियमावली और TSCT से कैसे जुड़ें?

Teacher Self Care Team News 2024: शिक्षामित्र तथा अनुदेशक साथियों का नए साल 2024 में TSCT परिवार में हार्दिक स्वागत, जानें नियमावली और TSCT से कैसे जुड़ें?

TSCT परिवार में शिक्षामित्र तथा अनुदेशक साथियों का हार्दिक स्वागत है।

             सम्मानित साथियों TSCT एक परिवार की तरह कार्य करता है, टीम का निर्माण मानवीय संवेदना के लिए हुआ है किंतु टीम पर किसी तरह का पक्षपात का आरोप न लगे और टीम निर्विवाद रूप से कार्य करे इसके लिए टीम के संचालन के लिए एक नियमावली है, किसी भी प्रकार का सहयोग नियमावली के आधार पर ही होता है, नियमावली के विपरीत किसी भी प्रकार का सहयोग किसी भी स्थिति में संभव नहीं होगा, न ही किसी प्रकार का दबाव स्वीकार किया जाता है।

           आप सबसे अपेक्षा रहेगी की आप टीम से जुड़ने से पूर्व नियमावली का भलीभांति अध्ययन कर लें और संतुष्ट हो लें अगर आप किसी नियम से असहमत है तो आपको अधिकार होगा की आप नियमावली में बदलाव के लिए सुझाव तो दे सकते है पर बदलाव करना पूरी तरह टीम के विवेक पर निर्भर करेगा।

👉 आप लोग पूरी प्रक्रिया से अभी अनजान है इसलिए आप सबको सिखाने हेतु अलग ग्रुप का निर्माण कर दिया गया है, आप जैसे ही सीख लेंगे सामूहिक ग्रुप में भी जोड़ लिया जायेगा।

👉 सामान्य लॉकिंग पीरियड 5 माह और गंभीर बीमारी का 15 माह है, मतलब की लॉकिंग पीरियड पूरा होने से पहले किसी तरह की मदद संभव नहीं होगी, लॉकिंग पीरियड में चल रहे सभी सहयोग करना अनिवार्य होता है।बिना सहयोग किए लॉकिंग पीरियड पूरा नहीं माना जायेगा।

👉 TSCT की सफलता देख राजनैतिक कारणों से कुछ लोगो द्वारा इसकी नकल कर टीम गठित की जा रही है, ऐसा करने से शिक्षक एकता प्रभावित होगी जो की हमारी मुख्य ताकत है अतः अगर आप TSCT से जुड़ते है तो आप TSCT की तर्ज पर कार्य कर रही किसी अन्य टीम के सदस्य नही रह पाएंगे, अगर आप किसी अन्य टीम का हिस्सा है तो आपको उसे छोड़ना होगा, अगर भविष्य में दूसरी टीम ज्वाइन करते है तो आपकी TSCT की सदस्यता स्वतः समाप्त हो जायेगी।

नोट– अगर आप TSCT से जुड़ते है तो टीम आपके परिवार की सुरक्षा और आपकी सहायता की नैतिक जिम्मेदारी लेती है

अभी टीएससीटी( TSCT UP )से जुड़ने के लिए लिंक पर क्लिक करें

https://tsctup.com/register.php

आपका अनुज
विवेकानंद
संस्थापक एवम अध्यक्ष
टीचर्स सेल्फ केयर टीम
उत्तर प्रदेश

R K SHUKLA: हम आशा करते हैं कि इस लेख से आपको “Teacher Self Care Team News 2024: शिक्षामित्र तथा अनुदेशक साथियों का नए साल 2024 में TSCT परिवार में हार्दिक स्वागत, जानें नियमावली और TSCT से कैसे जुड़ें?” के बारे में जानकारी मिल गई होगी, इसे अपने दोस्तों के साथ जरूर शेयर करें ताकि उन्हें भी TSCT UP के बारे में जानकारी हो सके। ऐसे ही और भी जानकारियों को पढ़ने के लिए हमारे पेज पर जरूर जाएं।

इसे भी पढ़ें

https://www.nandanews.com/teacher-self-care-teamtsct-news-tsct-%e0%a4%a8%e0%a4%8f-%e0%a4%b5%e0%a4%b0%e0%a5%8d%e0%a4%b7-2024-%e0%a4%ae%e0%a5%87%e0%a4%82-%e0%a4%a8%e0%a4%8f-%e0%a4%b2%e0%a4%95%e0%a5%8d%e0%a4%b7%e0%a5%8d/

डिसक्लेमर:

‘इस लेख में निहित किसी भी जानकारी/सामग्री/गणना की सटीकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है। विभिन्न सोशल मीडिया माध्यमों से संग्रहित कर ये जानकारियां आप तक पहुंचाई गई हैं। हमारा उद्देश्य महज सूचना पहुंचाना है, इसके उपयोगकर्ता इसे महज सूचना समझकर ही लें। इसके अतिरिक्त, इसके किसी भी उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता की ही रहेगी।’

Leave a comment