Top 10 most google search in india 2023: टॉप टेन लोग जिन्हें साल 2023 में सर्वाधिक बार किया गूगल सर्च! पूरी लिस्ट यहां देखें।

Top 10 most google search in india 2023: टॉप टेन लोग जिन्हें साल 2023 में सर्वाधिक बार किया गूगल सर्च! पूरी लिस्ट यहां देखें।

क्या आपको पता है की भारत में वर्ष 2023 में सबसे ज्यादा सर्च किए जाने वाले लोग कौन से हैं नहीं ना तो चलिए हम आपको बताते हैं कि साल 2023 में भारत में सबसे ज्यादा गूगल पर सर्च कौन-कौन लोग किए गए आज ऐसे 10 व्यक्तियों के बारे में मैं आपको बताऊंगा जिसे सुनकर आप भी हैरान हो जाएंगे।
इस सूची में सबसे पहला नाम है:-

  1. कियारा आडवाणी:

बॉलीवुड अभिनेत्री कियारा आडवाणी 2023 में भारत के सबसे अधिक खोजे गए लोगों की सूची में शीर्ष पर हैं। आडवाणी, एमएस धोनी: द अनटोल्ड स्टोरी, शेरशाह और सत्यप्रेम की कथा जैसी फिल्मों में अपनी भूमिकाओं के लिए जानी जाती हैं। 2023 की शुरुआत में Google सर्च पर छा गईं जब उन्होंने एक भव्य समारोह में अभिनेता सिद्धार्थ मल्होत्रा से शादी की। इंटरनेट उसकी परीकथा जैसी शादी के हर विवरण से गुलजार रहा। कियारा के शानदार दुल्हन लहंगे से लेकर सुरम्य रेगिस्तानी स्थल तक उनका विवाह एक राष्ट्रीय जुनून बन गया।

2.शुभमन गिल :

शुभमन गिल भारतीय क्रिकेटर के होनहार सितारों में से एक हैं। 2023 उनके लिए काफी घटनापूर्ण वर्ष था, जिसकी शुरुआत आईपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी से हुई। उनकी प्रतिभा क्रिकेट की सीमाओं के बाहर भी फैली।

उन्होंने मई में एनिमेटेड फिल्म ‘स्पाइडर-मैन: अक्रॉस द मल्टीवर्स’ के हिंदी और पंजाबी डब में पवित्र प्रभाकर के चरित्र को अपनी आवाज दी, जो इस साल उनकी अधिकतम Google खोजों तक पहुंच गई। साथ ही गिल ने आईसीसी वनडे पुरुष क्रिकेट विश्व कप में उल्लेखनीय प्रदर्शन के साथ देश का ध्यान खींचकर वर्ष का अंत किया।

3.रचिन रवींद्र:

रचिन रवींद्र एक भारतीय मूल के क्रिकेटर हैं जो न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के लिए खेलते हैं। उन्होंने इस साल अक्टूबर में एकदिवसीय क्रिकेट विश्व कप में पदार्पण किया और कई रिकॉर्ड तोड़े। यह युवा क्रिकेटर इंग्लैंड के खिलाफ अपने शुरुआती मैच में शतक लगाने के लिए वायरल हो गया, जो संयोग से उसका पहला वनडे शतक था।

उन्होंने 24 साल की उम्र से पहले विश्व कप में सर्वाधिक शतक बनाने का सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड भी तोड़ दिया।

  1. मोहम्मद शमी: मोहम्मद शमी एक और भारतीय क्रिकेटर हैं जिन्होंने वनडे क्रिकेट विश्व कप के दौरान अपने शानदार प्रदर्शन से सुर्खियां बटोरीं। उन्होंने विश्व कप के एक संस्करण में 7 पारियों में 24 विकेट लेकर किसी भारतीय द्वारा सर्वाधिक विकेट लेने का रिकॉर्ड तोड़ दिया। शमी ने 2011 विश्व कप में जहीर खान के 21 विकेटों की संख्या को पीछे छोड़ दिया। उनके उत्कृष्ट प्रदर्शन ने कई लोगों का दिल जीत लिया और उन्हें 2023 में भारत के सबसे अधिक खोजे जाने वाले लोगों में से एक बना दिया।
  2. एल्विश यादव:

एल्विश यादव एक भारतीय यूट्यूबर, स्ट्रीमर और गायक हैं, जिनकी लोकप्रियता इस साल अगस्त में सलमान द्वारा होस्ट किए गए लोकप्रिय रियलिटी शो बिग बॉस ओटीटी 2 में वाइल्ड कार्ड एंट्री प्राप्त करने के बाद बढ़ी। एल्विश प्रतियोगिता में देर से प्रवेश करने के बावजूद, उन्होंने शो जीता और मुख्यधारा की पहचान हासिल की।


नवंबर 2023 की शुरुआत में, यादव से नोएडा पुलिस ने एक रेव पार्टी में कथित तौर पर सांप का जहर लेने के आरोप में पूछताछ की थी, जिसका उपयोग कुछ लोगों द्वारा मनोरंजक दवा के रूप में किया जाता है। हालांकि यह पाया गया कि यादव कार्यक्रम स्थल से गायब हो सकते हैं और उनकी भागीदारी की सीमा स्पष्ट है, विवाद के कारण सोशल मीडिया पर इनके व्यक्तित्व के बारे में बेचैनी फैल गई।

6.सिद्धार्थ मल्होत्रा:

सिद्धार्थ मल्होत्रा एक भारतीय अभिनेता हैं जिन्हें स्टूडेंट ऑफ द ईयर, एक विलेन और शेरशाह जैसी फिल्मों में उनकी भूमिकाओं के लिए जाना जाता है। फरवरी में, उन्होंने एक भव्य विवाह समारोह में साथी अभिनेता कियारा आडवाणी के साथ शादी के बंधन में बंध गए। उनकी शादी की चर्चा इंटरनेट पर महीनों तक होती रही। इंटरनेट पर तस्वीरों और वीडियो की बाढ़ आ गई, जिससे दोनों अभिनेता 2023 में भारत में सबसे ज्यादा खोजे जाने वाले शीर्ष दस लोगों की सूची में आ गए।

  1. ग्लेन मैक्सवेल:

ग्लेन मैक्सवेल एक ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर हैं जिन्होंने 2023 क्रिकेट विश्व कप के दौरान इंटरनेट पर धूम मचा दी थी। उन्होंने दोहरा शतक जड़कर और अफगानिस्तान के खिलाफ हारा हुआ मैच जीतकर असंभव को संभव कर दिखाया। मैक्सवेल ने 128 गेंदों पर नाबाद 201 रन बनाए और कई रिकॉर्ड तोड़े। सचिन तेंदुलकर ने इसे क्रिकेट इतिहास की सर्वश्रेष्ठ एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय पारी बताया।

  1. डेविड बेकहम:

डेविड बेकहम एक सेवानिवृत्त अंग्रेजी फुटबॉलर हैं। वह इंटर मियामी सीएफ के सह-मालिक भी हैं, जिसमें लियोनेल मेस्सी 2023 की गर्मियों में शामिल हुए, जिससे टीम ने 2023 लीग कप खिताब जीता। नवंबर में, बेकहम ने संयुक्त राष्ट्र बाल कोष (यूनिसेफ) के सद्भावना राजदूत के रूप में भारत का दौरा किया। इस यात्रा के दौरान, उन्हें मुंबई में भारत और न्यूजीलैंड के बीच वनडे विश्व कप सेमीफाइनल मैच में अतिथि के रूप में आमंत्रित किया गया था। यात्रा के दौरान उनकी गतिविधियों की तस्वीरों से इंटरनेट भर गया था।

  1. सूर्यकुमार यादव:

सूर्यकुमार यादव एक भारतीय बल्लेबाज हैं जो वनडे और टी20आई प्रारूपों में भारतीय पुरुष क्रिकेट टीम के लिए खेलते हैं। वह इस साल नवंबर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए भारतीय पुरुष क्रिकेट टीम के कप्तान थे। वनडे क्रिकेट विश्व कप 2023 में ऑस्ट्रेलिया से भारत की हार के चार दिन बाद उनकी कप्तानी और बल्लेबाजी ने भारत को टी20ई जीत दिलाई। यादव के उल्लेखनीय बदलाव ने सुर्खियां बटोरीं और एक होनहार युवा प्रतिभा के रूप में उनकी प्रतिष्ठा को मजबूत किया।

  1. ट्रैविस हेड: ट्रैविस हेड एक ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट खिलाड़ी हैं जिन्होंने 2023 क्रिकेट विश्व कप में अपने प्रदर्शन से सुर्खियां बटोरीं। उन्होंने भारत के खिलाफ फाइनल मैच में शतक बनाया, जिससे ऑस्ट्रेलिया छठे विश्व कप चैंपियनशिप खिताब पर पहुंच गया। उनके प्रदर्शन ने क्रिकेट समुदाय में दिलचस्पी बढ़ा दी, जिससे वह 2023 में Google पर भारत के सबसे अधिक खोजे जाने वाले लोगों में शामिल हो गए। वह आईपीएल 2024 नीलामी तालिका में सबसे अधिक मांग वाले खिलाड़ियों में से एक थे, उनका आधार मूल्य 2 करोड़ रुपये था। सनराइजर्स हैदराबाद ने उन्हें 6.8 करोड़ रुपये में साइन किया।

इस प्रकार आपने देखा की कई नाम इसमें चौंकाने वाले भी रहे हैं जो 2023 में Google पर भारत में सबसे ज्यादा सर्च किए गए लोग हैं।

इसे भी पढ़ें

Gaganyaan Mission Astronauts: कौन हैं गगनयान मिशन के चारों एस्ट्रोनॉट, पीएम मोदी ने नाम को किया उजागर!जानिए इनके बारे में…

https://www.nandanews.com/gaganyaan-mission-astronauts-%e0%a4%95%e0%a5%8c%e0%a4%a8-%e0%a4%b9%e0%a5%88%e0%a4%82-%e0%a4%97%e0%a4%97%e0%a4%a8%e0%a4%af%e0%a4%be%e0%a4%a8-%e0%a4%ae%e0%a4%bf%e0%a4%b6%e0%a4%a8-%e0%a4%95%e0%a5%87/

इमेज एंड न्यूज़ सोर्स क्रेडिट: फोर्ब्स इंडिया

निष्कर्ष:

आशा करते हैं कि आप इस लेख/ आर्टिकल “Top 10 most google search in india 2023: टॉप टेन लोग जिन्हें साल 2023 में सर्वाधिक बार किया गूगल सर्च! पूरी लिस्ट यहां देखें।” को पढ़कर काफी लाभान्वित हुए होंगे। अगर यह लेख आपको पसंद आया हो तो अपने दोस्तों से भी शेयर कर सकते हैं अगर किसी तरह का कोई संदेह प्रश्न है तो आप हमें कमेंट के माध्यम से बता सकते हैं। जहां तक संभव होगा मैं आपके प्रश्न का उत्तर देने का प्रयास करूंगा।

डिसक्लेमर:

‘इस लेख में निहित किसी भी जानकारी/सामग्री/गणना की सटीकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है। विभिन्न सोशल मीडिया माध्यमों से संग्रहित कर ये जानकारियां आप तक पहुंचाई गई हैं। हमारा उद्देश्य महज सूचना पहुंचाना है, इसके उपयोगकर्ता इसे महज सूचना समझकर ही लें। इसके अतिरिक्त, इसके किसी भी उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता की ही रहेगी।’

Leave a comment