You Tuber Manish Kashyap:यू ट्यूबर मनीष कश्यप पटना हाई कोर्ट से सशर्त जमानत पर 9 माह बाद हुए रिहा,जेल से बाहर निकलते ही बड़ी संख्या में समर्थकों से घिरे!

You Tuber Manish Kashyap:यू ट्यूबर मनीष कश्यप पटना हाई कोर्ट से सशर्त जमानत पर 9 माह बाद हुए रिहा,जेल से बाहर निकलते ही बड़ी संख्या में समर्थकों से घिरे!

बिहार के जाने-माने यूट्यूब और डिजिटल पत्रकार मनीष कश्यप You Tuber Manish Kashyap आज पटना हाई कोर्ट द्वारा सशक्त जमानत दिए जाने के बाद जेल से रिहा हुए आपको बता दें कि बिहार के जाने-माने यूट्यूबर और डिजिटल पत्रकार मनीष कश्यप 9 माह बाद जब पटना हाई कोर्ट के आदेश पर सशस्त्र जमानत पर बेऊर जेल से रिहा हुए तो उनके स्वागत के लिए बहुत सारी महिलाएं हाथों में आरती की थाली खड़ी थी।

बहुत सारी महिलाएं मनीष को राखी बांधने का इंतजार कर रही थीं। इस दौरान भारी संख्या में उनके समर्थक जेल के बाहर मौजूद रहे, इसमें युवाओं बुजुर्गों और महिलाओं के साथ-साथ बच्चे भी सुबह से ही टकटकी लगाए बैठे थे ।एक महिला ने मनीष भाई को राखी बांधने और विजय तिलक लगाने के लिए बैठी थी उसने कहा कि मैं गणेश जी की मूर्ति भी लेकर आई हूं और उनके सामने मनीष को राखी बांधूंगी।

आपको जानकारी दे दूं कि मनीष कश्यप Manish Kashyap को बिहार की बेऊर जेल में रखा गया था। मनीष कश्यप को शनिवार को पटना हाई कोर्ट से सशक्त जमानत मिलने के बाद लगभग 9 माह बाद आज जेल से रिहाई मिली है।

9 माह बाद जेल से रिहा होने के बाद पत्रकारों से की वार्ता

मनीष कश्यप Manish Kashyap को पहले तमिलनाडु ले जाया गया था मगर पटना सिविल कोर्ट के फैसले के बाद उन्हें बिहार के ही बेऊर जेल में रखा गया मनीष कश्यप जेल से निकलते ही बड़ी संख्या में पहले से मौजूद समर्थकों से गिर गए और इस दौरान पत्रकारों से वार्ता करते हुए मनीष कश्यप ने बिहार की सरकार पर निशाना साधा।

मनीष ने पत्रकारों से वार्ता के दौरान कहा कि बिहार में कंस की सरकार चल रही है और मेरे खिलाफ बहुत सारे कंसों ने मिलकर के साजिश रची थी इसी वजह से मैं पिछले 9 महीने से जेल में रहा भगवान श्री कृष्ण ने भी जेल में ही जन्म लिया था और इस प्रकार से सारे काम शुरू नेताओं ने मिलकर के मुझे साजिश के तहत फसाया था।

अब आने वाले समय में मैं हाई कोर्ट के शरण में जाकर अपने खिलाफ हुई साजिश की सीबीआई जांच की मांग करूंगा और जो भी निर्णय होगा उसका सम्मान करुंगा। मनीष ने आगे वार्ता के दौरान कहा कि मुझे यह सजा कोर्ट ने नहीं बल्कि नेताओं ने दी थी मुझ पर सा लगा दिया गया था जिसे कोर्ट ने हटा दिया।

मनीष ने कहा मौके पर यह जो भीड़ मौजूद है ना मैं उनकी आंखों की उम्मीद पूरी करूंगा जो भी मेरे भाग्य में होगा वह होगा मनीष कश्यप Manish Kashyap ने राजनीति में आने के सवाल पर बताया कि अगर भाग्य में होगा तो मैं लोगों के बीच में पत्रकारिता करूंगा क्योंकि मुझे बिहार को बदलना है।

पत्रकारों से वार्ता के दौरान मनीष कश्यप ने यह भी बताया कि मेरे केस में बहुत सारे समाचार पत्र गूगल न्यूज़ मीडिया और दैनिक भास्कर जैसे समाचार पत्र भी इस खबर पर कवरेज किए थे लेकिन केवल मेरे ही ऊपर कारवाई की गई सभी ने माफी मांग ली दैनिक भास्कर को 25000 के जुर्माना के साथ इस मामले को समाप्त कर दिया गया और भी बहुत सारे पत्रकार ,प्रिंट हाउस थे जिनसे कोई भी पूछताछ नहीं की गई।

अगर मजदूरों के खिलाफ कोई साजिश हो रही है तो उस पर खबर चलाना कोई अपराध नहीं है मैंने बिहार के मजदूरों की आवाज को उठाया। मैं आज भी कहता हूं कि पूरे देश में ज्यादातर बिहार के ही मजदूर आपको मिलेंगे।

मैं अन्य स्टेट की सरकारों से भी अनुरोध करता हूं कि बिहार के मजदूरों के लिए वर्ष में 60 दिन का पेड लीव और उनके काम करने के घंटे तथा तनख्वाह को भी निश्चित किया जाए। इससे मजदूरों के पारिवारिक भविष्य को सुरक्षित किया जा सकेगा। मनीष कश्यप ने कहा कि बिहार में ऐसे कंसों की सरकार है जो बिहार की कुर्सी पर बैठकर बिहार को दीमक की तरह लूट रही है।

हम आशा करते हैं कि इस लेख से आपको ” You Tuber Manish Kashyap:यू ट्यूबर मनीष कश्यप पटना हाई कोर्ट से सशर्त जमानत पर 9 माह बाद हुए रिहा,जेल से बाहर निकलते ही बड़ी संख्या में समर्थकों से घिरे! ” के बारे में जानकारी मिल गई होगी, इसे अपने दोस्तों के साथ जरूर शेयर करें ताकि उन्हें भी youtuber Manish Kashyap के बारे में जानकारी हो सके। ऐसे ही और भी कहानियों को पढ़ने के लिए हमारे पेज पर जरूर जाएं।

Disclaimer

इस लेख You Tuber Manish Kashyap:यू ट्यूबर मनीष कश्यप पटना हाई कोर्ट से सशर्त जमानत पर 9 माह बाद हुए रिहा,जेल से बाहर निकलते ही बड़ी संख्या में समर्थकों से घिरे! में निहित किसी भी जानकारी/सामग्री/गणना की सटीकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है। विभिन्न विभिन्न समाचार पत्रों एवम इंटरनेट माध्यमों से संग्रहित कर, से सम्बन्धित जानकारियां आप तक पहुंचाई गई हैं। हमारा उद्देश्य महज सूचना पहुंचाना है, इसके उपयोगकर्ता इसे महज सूचना समझकर ही लें। इसके अतिरिक्त, इसके किसी भी उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता की ही रहेगी।

Leave a comment